उडान में मीरा देवस्थले और विजयेंद्र कुमेरिया का अनूठा बंधन

उडान में मीरा देवस्थले और विजयेंद्र कुमेरिया का अनूठा बंधन l
कलर्स का प्रचलित ड्रामा उडान नई बुलंदियां छू रहा है। यह अपनी आकर्षक कहानी से दर्शकों को प्रभावित कर रहा है। धारावाहिक के मुख्य किरदार चकोर (मीरा देवस्थले) और सूरज (विजयेंद्र कुमेरिया) की कैमिस्ट्री ने दर्शकों को बहुत आकर्षित किया है क्योंकि उनके किरदारों में नफरत, दोस्ती और इस समय उनकी शादी में मुश्किल दौर के बावजूद प्रेम के विभिन्न रंग हैं। छोटे पर्दे पर वे गंभीर भूमिकाएं कर रहे हैं लेकिन असल जिंदगी में दोनों के बीच बड़ा ठंडा रिश्ता है और जब दोनों धारावाहिक के सेट पर पहले पहल मिले थे तो दोनों आपस में कभी कभार ही बोलते थे।
दरअसल, यह कल्पना की गई थी कि छोटे पर्दे पर दोनों अच्छी जोड़ी नहीं बनेंगे और यह शायद आकर्षक जोड़ी साबित न हो। शुरू में अलग-थलग और कटे-कटे से रहने वाले आज पक्के दोस्त बन चुके हैं। दोनों को चिंतन प्रक्रियाओं अच्छी समझ है और कैमरा के आगे एवं पीछे भी दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं।
मीरा को विश्वास है कि विजयेंद्र अभिनय में तकनीकी रूप से बहुत अच्छा है और दोनों के बीच अच्छी समझ भी है। इसके बारे में, मीरा ने कहा, ‘‘विजय की नजर बहुत व्यापक है और उसे अभिनय की तकनीकियों की सचमुच बहुत समझ है। वह निरंतर मुझे सलाह देते रहते हैं कि मैं कैसे बेहतर परफार्म कर सकती हूं। जब कभी मैंने उनकी सलाह ली तो मुझे अनेक सकारात्मक टिप्पणियां मिलीं। वह मेरे बहुत अच्छे दोस्त बन गए हैं और मैं धारावाहिक के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और पेशेवर अंदाज की सराहना करती हूं।’’
दूसरी तरफ विजयेंद्र महसूस करते हैं कि मीरा पटकथा बहुत जल्दी याद कर लेती है। विजयेंद्र का कहना है, ‘‘मीरा पास हो, तो मुझे अपनी लाइन भूल जाने की चिंता नहीं रहती। यह आश्चर्यजनक है कि वह कैसे न सिर्फ अपनी बल्कि मेरी लाइनें भी याद रख पाती है। मुझे विश्वास है कि हम पूरी तरह एक दूसरे के पूरक हैं। हम सेट पर अकसर इस बारे में एक दूसरे को छेड़ते हैं। लोक कहते हैं कि मीरा की याददाश्त और विजय की सूझ बूझ हमें स्क्रीन पर महान जोड़ी बनाती है तथा ऑफ स्क्रीन कार्य करने के लिए हमारी ड्रीम टीम है।’’
जैसे जैसे उडान की कहानी आगे बढ़ेगी दर्शक देखेंगे कि चकोर और सूरज कई अलग-अलग तरीके से एक दूसरे के लिए अपना प्रेम कबूल करते हैं। चकोर को नुकसान से बचाने के लिए जहर खाना हो या उसकी सुरक्षा के लिए दुनिया से जंग करना, सूरज यह सुनिश्चित करेगा कि वह हमेशा चकोर की तरफ रहे।

Comments are closed.