श्रीकांत फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में पहुंचे

पेरिस : भारत के किदांबी श्रीकांत ने यहां जारी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ ही दूसरे दौर में जगह बनायी है। बुधवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में श्रीकांत ने हांगकांग के वोंग विंग की विंसेट को हराया।

श्रीकांत ने आधे घंटे से अधिक समय तक चले मुकाबले में विंसेट को सीधे गेमों में 21-19, 21-13 से हराकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया है। अब प्री-क्वॉर्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना थाइलैंड के खोसिट और दक्षिण कोरिया के ली डोंग कियून के बीच होने वाले पहले दौर के विजेता खिलाड़ी से होगा।

श्रीकांत और विंसेट के बीच पहला गेम 20 मिनट तक चला। श्रीकांत से 11-7 से पिछड़ने के बाद विंसेट ने अच्छी वापसी करते हुए अपना स्कोर 15-15 से बराबर कर लिया। इसके बाद, विंसेट ने फिर 18-18 से स्कोर की बराबरी की पर यहां से श्रीकांत ने अंक बटोरकर बाजी मार ली और पहले गेम को 21-19 से जीत लिया।

दूसरे गेम में श्रीकांत ने शुरुआत से ही मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा और विंसेट के खिलाफ 11-6 से मजबूत बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद हांगकांग के खिलाड़ी ने अंक बटोरते हुए बराबरी करने की कोशिश तो की पर उसे सफलता नहीं मिली। इस कारण विंसेट को 22 मिनट तक चले दूसरे गेम में श्रीकांत के खिलाफ 21-13 से हार के कारण बाहर होना पड़ा।

श्रीकांत ने विंसेट के खिलाफ अब तक खेले गए कुल 10 मैचों में 7वीं बार जीत दर्ज की है। पिछले साल भी फ्रेंच ओपन में उन्होंने विंसेट को हराया था।

Comments are closed.