‘‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’’ के तेजस्वी प्रकाश और रोहित सुचांती ने लिया स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा

स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए तेजस्वी प्रकाश और रोहित सुचांती इंदौर पहुंचे

इंदौर, 25 नवंबर 2017ः सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का प्रसिद्ध शो ‘‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’’ एक अनूठे रिश्ते की अनकही कहानी बताता है। एक रिश्ता, जो जन्म, खून, शादी, प्यार या संपत्ति और ताकत जैसे हितों पर आधारित नहीं है बल्कि एक मौत के कगार पर खड़े दयालु व्यक्ति को किए गए साधारण से वादे पर आधारित है। राजस्थान के शाही खानदान रूपी कैनवास पर सजे,रिश्ता लिखेंगे हम नया,एक नियत कहानी है, जो पुरुष को महिला के रक्षक बनने की परंपरागत सोच को चुनौती देती है और उनके दिमाग से रूढ़िवादी सोच को निकालती है।

यह बिल्कुल अलग कहानी सम्मानित प्रोडक्शन बैनर-शशि सुमी प्रोडक्शन द्वारा लाई गई है, और यह एक विशिष्ट कथानक है जो एक महिला की कहानी बताता है, दीया (तेजस्वी प्रकाश द्वारा अभिनीत) बेहद विषम परिस्थितियों को हराने के लिए अपनी अंदरूनी ताकत को खोजती है जिसमें वह अपने वादे को पूरा करने के लिए रतन मान सिंह (रोहित सुचांती द्वारा अभिनीत) और उसके साम्राज्य की सुरक्षा और हित को सुनिश्चित करने के लिए पूरी बहादुरी के साथ खड़ी रहती है।
तेजस्वी प्रकाश (दीया) और रोहित सुचांती (रतन सिंह) हाल ही में इंदौर पहुंचे, जिसने भारत में सबसे साफ शहर होने का सम्मानित शीर्षक जीता है। दोनों ही कलाकार बीमा नगर गार्डन और ट्रेजर विहार रेजिडेंशियल सोसायटी पहुंचने पर नम्रतापूर्वक स्वच्छता मुहिम ‘‘स्वच्छ भारत अभियान’’ में शामिल हुए और उन्होंने अपने फैंस से भी बातचीत की। उन्होंने इंदौर के नागरिक अधिकारियों से भी मुलाकात की, जिनसे उन्होंने नागरिकों द्वारा चलाए गए विभिन्न स्वच्छता मुहिमों व पहलों के बारे में जानकारी हासिल की। तेजस्वी एवं रोहित ने शहर के स्थानीय जगहों की भी सैर की और छप्पन दुकान में उपलब्ध मुंह में पानी लाने वाले पकवानों का स्वाद लेकर भी आनंद लूटा।
‘‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’’ के आने वाले दृश्य में, केसर महल में कष्ट देने का एक छिपा हुआ कमरा-यातना घर उजागर होगा। इसी बीच, हमेशा सजग दीया रतन को एक और घातक हमले से बचाएगी।
टिप्पणियांः
तेजस्वी प्रकाश, एक्ट्रेसः
“मैं अक्सर ही इंदौर आती हूं और भारत के सबसे स्वच्छ शहर की स्वच्छता मुहिम का हिस्सा बनना वाकई एक लाजवाब अनुभव है। यह काफी प्रभावशाली बात है कि सरकारी अधिकारियों और नागरिकों के संयुक्त प्रयास ने कैसे इंदौर को एक शानदार नजारे में बदल दिया है। शो में मेरे किरदार दीया की बात की जाए, तो मैं कहूंगी कि वह सुंदरता, ताकत और साहस का उचित मिश्रण है।”

रोहित सुचांती, एक्टरः
“इंदौर सबसे साफ शहर होने का शीर्षक जीतकर हमारे देश के अन्य शहरों के लिए आदर्श बन गया है। यह इस बात का उचित उदाहरण है कि कैसे एकाग्र और अनुशासित पहल एक शहर को हरा-भरा और साफ बना सकते हैं। ‘‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’’ की बात करें, तो यह एक ऐसी कहानी है जो एक अटल और साहसी महिला की कहानी है, जो हर उम्र की महिलाओं के लिए प्रेरणा के प्रकाशस्तंभ की तरह चमकती है।”

‘‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’’ प्रसारित होता है हर सोमवार-शुक्रवार रात 9 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर!

Comments are closed.