नेशनल मीडिया क्लब की उत्तर प्रदेश मीडिया डायरेक्टरी 2023 एवं भगवान श्री राम पर आधारित ‘लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण’ डायरी का विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में किया विमोचन

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ नेशनल मीडिया के चेयरमैन रमेश अवस्थी सहित कई वरिष्ठ पत्रकारो ने एन॰एम॰सी॰ उत्तर प्रदेश मीडिया डायरेक्टरी 2023 एवं भगवान श्री राम पर आधारित 'लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण' डायरी कालखनऊ विधान सभा में किया विमोचन

एन॰एम॰सी॰ उत्तर प्रदेश मीडिया डायरेक्टरी 2023 एवं भगवान श्री राम पर आधारित लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण डायरी का विमोचन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की गरिमामयी उपस्थिति में विधानसभा के सेनट्रल हाल में संपन्न हुआ। विमोचन कार्यक्रम में प्रदेश के कई सम्मानित पत्रकार मौजूद रहे।विमोचन के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नेशनल मीडिया क्लब की डायरेक्टरी पिछले 5 वर्षों से प्रकाशित हो रही है जो प्रदेश में काफ़ी लोकप्रिय है। इसमे प्रदेश के राजनेताओं अधिकारियो , प्रदेश के अलावा जिले स्तर के पत्रकारों के नंबर रहते है।जिससे कोई भी व्यक्ति प्रदेश के किसी भी अधिकारी से संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि एन॰एम॰सी॰ उत्तर प्रदेश मीडिया डायरेक्ट्री में दिये गये फोन नंबरो से प्रदेश के आम लोग किसी भी अधिकारी, जनप्रतिनिधि से सीधे बात कर सकते हैं।

 

इस मौके पर नेशनल मीडिया क्लब की लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण डायरी 2023 के बारे में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नेशनल मीडिया क्लब के द्वारा भगवान राम की लीडरशिप , उनके गुणों को लेकर जो बाते डायरी में प्रकाशन की गयी है वह लोगों के लिये प्रेरणादायी है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री महाना ने नेशनल मीडिया क्लब के प्रयासों की भरपूर सरहाना की और एन॰एम॰सी॰ चेयरमैन रमेश अवस्थी को अपना प्रिय मित्र बताया ।

नेशनल मीडिया क्लब के द्वारा पिछले 5 वर्षो से प्रतिवर्ष उत्तर प्रदेश मीडिया डायरेक्टरी का प्रकाशन किया जा रहा है । डायरेक्ट्री में राष्ट्रपति,उप राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री ,कैबिनेट मंत्री और उनके कार्यालय से संबंधित सभी जानकारियां होने के साथ ही अन्य राज्यो के राज्यपाल मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के नाम और नंबर रहते है।
डायरेक्टरी की खासियत ये भी है कि एन॰एम॰सी॰ डायरेक्टरी में उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग से जुड़े सभी प्रमुख अधिकारियों के नाम और नंबर होने के साथ ही राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के नाम और नंबर होते हैं। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों के प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकारों के नाम और नंबर शामिल रहते है।

डायरेक्टरी के विमोचन के मौके पर प्रदेश के कई वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र द्विवेदी , अजय कुमार , विजय शंकर पंकज , उत्तर प्रदेश प्रदेश मान्यता समित के सचिव शिव शरण सिंह , वरिष्ठ पत्रकार विजय उपाध्याय,राष्ट्रीय सहारा के स्थानीय संपादक कलानिधि मिश्रा , शशि पांडेय , दिलीप सिंह , चन्द्र किशोर शर्मा , यूपीडा के सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय,विधा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुवे समेत विधानसभा के कई वरिष्ठ अधिकारी एवं वरिष्ठ पत्ररकार मौजूद रहे । सभी पत्रकारों ने भी नेशनल मीडिया क्लब की मीडियी डायरेक्ट्री 2023 को बहु उपयोगी बताया है । इस मौके पर ‘नेशनल मीडिया क्लब’ के संस्थापक चेयरमैन और ’सहारा समय न्यूज़ नेटर्वक’ के ग्रुप एडिटर रमेश अवस्थी ने कहा कि अपने अति व्यवस्तम समय में से समय निकालकर विधानसभा अध्यक्ष ने नेशनल मीडिया क्लब की उत्तर प्रदेश डायरेक्ट्री 2023 एवं भगवान श्री राम पर आधारित ‘लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण’ डायरी का विमोचन किया है। इसके लिए क्लब उनका आभार व्यक्त करता है। नेशनल मीडिया क्लब पत्रकारिता में सबका साथ सबका विकास और सबका सम्मान और ’मैं नहीं हम’ की अवधारणा पर काम करता है।

Comments are closed.