कैप्टन अमरिंदर सिंह बन सकते हैं महाराष्ट्र के नए राज्यपाल

मुंबई, 28 जनवरी। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्त किए जाने की उम्मीद है। निवर्तमान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा इस्तीफा देने की इच्छा व्यक्त करने के कुछ ही दिनों बाद यह खबर आई है।

कोश्यारी, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई मुद्दों पर विपक्ष की आलोचना का सामना किया और इस्तीफे की मांग की, ने सोमवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पद छोड़ने की इच्छा के बारे में सूचित किया था।

“माननीय प्रधान मंत्री की हाल की मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में अपना शेष जीवन व्यतीत करने की इच्छा व्यक्त की है। मुझे माननीय प्रधान मंत्री से हमेशा प्यार और स्नेह मिला है और मुझे इस संबंध में भी यही मिलने की उम्मीद है, ”कोश्यारी ने राजभवन द्वारा जारी एक बयान में कहा।

पिछले साल सितंबर में अमरिंदर ने अपनी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय कर दिया था। उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की स्थापना की थी। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू की नियुक्ति के बाद, उन्होंने नवंबर 2021 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

81 वर्षीय कोश्यारी को सितंबर 2019 में महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया था।

Comments are closed.