जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने दिया इस्तीफा देने के आह्वान का जवाब, कहा- ‘बिना शेयर के नहीं छोड़ूंगा’

पटना, 27 जनवरी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पार्टी सहयोगी और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से जदयू से इस्तीफा देने को कहा है।

कुशवाहा ने पलटवार करते हुए कहा कि वह “पैतृक संपत्ति” में अपने हिस्से के बिना पार्टी नहीं छोड़ सकते।

कुशवाहा के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ संपर्क में होने की खबरों के बीच यह बात सामने आई है।

“कहो भाई साहेब….! अगर बड़े भाईयों के कहने पर छोटे भाई इसी तरह घर से बाहर निकलते रहेंगे तो सभी बड़े भाई छोटे को फेंक कर बाप-दादा (पूर्वजों) की सारी संपत्ति हड़प लेंगे।” भाइयों, मैं पूरी संपत्ति में अपना हिस्सा छोड़कर (पार्टी से) कैसे जा सकता हूं…?” उपेंद्र कुशवाहा ने हिंदी में ट्वीट किया।

इस बीच जदयू नेता उमेश कुशवाहा ने पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, “उपेंद्र कुशवाहा को अपने आचरण पर शर्म आनी चाहिए। नीतीश कुमार ने उन्हें बहुत कुछ दिया है लेकिन वह जद (यू) को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए।”

“अब तक उन्होंने सदस्यता अभियान के लिए फॉर्म जमा नहीं किया है। अगर उनमें कोई नैतिकता है, तो उन्हें खुद पार्टी छोड़ देनी चाहिए।”

उमेश कुशवाहा ने दावा किया, “नीतीश जी ने उन्हें उपेंद्र सिंह से उपेंद्र कुशवाहा बनाया। उन्होंने उन्हें संसद और परिषद में भेजा।”

जदयू नेता के मुताबिक, पार्टी अपने दम पर मजबूत हुई, लेकिन जब उपेंद्र कुशवाहा इसमें शामिल हुए तो उन्होंने इसे कमजोर करने का काम किया.

उमेश कुशवाहा ने जद (यू) नेता पर निशाना साधते हुए चेतावनी दी, “अगर उनके पास कोई स्वाभिमान है, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। नीतीश जी को धोखा देने वालों को सावधान रहना चाहिए।”

इससे पहले रविवार को, उपेंद्र कुशवाहा ने अफवाहों का खंडन किया कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे।

उपेंद्र कुशवाहा के भाजपा से कथित संबंधों की अटकलों के जवाब में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि वह कुशवाहा से मिलेंगे और मामले पर चर्चा करेंगे.

“कृपया उपेंद्र कुशवाहा से बात करने के लिए कहें। उन्होंने पहले भी पार्टी छोड़ दी थी, मुझे नहीं पता कि वह क्या चाहते हैं। मैं पटना में नहीं था इसलिए मुझे इसकी जानकारी नहीं है। वह इस समय अस्वस्थ हैं, मैं उनसे मिलूंगा।” और इस पर चर्चा करें, “गया में अपनी समाधान यात्रा के दौरान नीतीश कुमार ने कहा।

Comments are closed.