‘डिज़ाईन कार्निवाल’ के साथ इंदौर में आईएनआईएफडी के नए परिसर का शुभारंभ l

‘डिज़ाईन कार्निवाल’ के साथ इंदौर में आईएनआईएफडी के नए परिसर का शुभारंभ l
अब अत्याधुनिक एवं पूर्ण सुसज्जित विश्वस्तरीय परिसर में विश्वस्तरीय शिक्षा मिलेगी l 

इंदौर,: भारत के सबसे बड़े डिज़ाईन एजुकेषन नेटवर्क, आईएनआईएफडी ने कल इंदौर में ‘डिज़ाईन कार्निवाल’ का आयोजन किया। इस भव्य समारोह के साथ आईएनआईएफडी ने अपने नए परिसर का शुभारंभ किया। इस परिसर का उद्घाटन श्री अनिल खोसला, सीईओ, आईएनआईएफडी काॅर्पोरेट एवं श्रीमति व श्री विमल तोडी द्वारा किया गया। 

इस नए परिसर में फैषन एवं इंटीरियर डिज़ाईन के विद्यार्थियों को विश्वस्तरीय सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। यह नया परिसर सुविधा और आकार की दृश्टि से भारत का सबसे बड़ा आईएनआईएफडी सेंटर है, जहां एक सत्र में 2000 से ज्यादा विद्यार्थी प्रषिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। 60,000 वर्गफीट में फैले इस 3-मंजिला पूर्ण वातानुकूलित भवन में 20 थिएटर स्टाईल वाले डिज़ाईन क्लासेस हैं। यहां पर फैषन व इंटीरियर डिज़ाईन के लिए प्रयोगषालाओं, रिसोर्स सेंटर और डिस्प्ले स्पेस के साथ पूर्ण समर्पित तल हैं। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए ओपन एयर रुफटाॅप कैफेटेरिया, रिक्रिएषन एवं इनडोर स्पोटर्स की सुविधा, इनहाउस आॅडिटोरियम तथा 400 टू-व्हीलर्स और 100 फोर-व्हीलर्स के लिए विषाल पार्किंग स्पेस है। यह बीआरटीएस काॅरिडोर के समीप स्थित है, इसलिए यहां पर किसी भी स्थान से बहुत आसानी से पहुंचा जा सकता है।


इस नए परिसर का डिज़ाईन आईएनआईएफडी विद्यार्थियों हिमांषु बगरेचा और आर्टिरियर के तरुण चुग ने किया है।
नए परिसर के बारे में आईएनआईएफडी से प्रमोद जी ने बताया, ‘‘आईएनआईएफडी के इस विश्वस्तरीय परिसर में विश्वस्तरीय शिक्षा मिलेगी। इस नए परिसर की शुरुवात के बाद इंदौर भारत में डिज़ाईन के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण नाम बन जाएगा।’’
फैशन एवं इंटीरियर डिज़ाईन के कोर्सों के लिए एडमिशन की प्रक्रिया जारी है। अधिक जानकारी के लिए नए परिसर से संपर्क करें।
आईएनआईएफडी के बारे मेंः
आईएनआईएफडी भारत का सबसे बड़ा डिज़ाईन एजुकेषन नेटवर्क है, जिसके भारत एवं विदेषों में 180 से अधिक सेंटर हैं। यहां पर विद्यार्थियों को एष्ली रेबेलो और ट्विंकल खन्ना जैसे मेंटर्स विष्वस्तरीय प्रषिक्षण प्रदान करते हैं।
आईएनआईएफडी, इंदौर आईएनआईएफडी के नेटवर्क में एक महत्वपूर्ण सेंटर है। यह पिछले 19 सालों से विद्यार्थियों को देष में सर्वश्रेश्ठ फैषन डिज़ाईन और इंटीरियर डिज़ाईन षिक्षा प्रदान कर रहा है। आईएनआईएफडी, इंदौर आज तक 30,000 से अधिक विद्यार्थियों को प्रषिक्षित कर चुका है। यहां के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतिश्ठित मंचों, जैसे लंदन फैषन वीक में फैषन स्काउट तथा लैकमे फैषन वीक में षहर का नाम रोषन किया है। ये विद्यार्थी देष के सर्वोच्च डिज़ाईन हाउसेस तथा फिल्म उद्योग में भी अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं।

Comments are closed.