मतदाताओं को बूथों तक पहुंचने में मदद करेगीरैपिडो बाइक टैक्सी

ऽ मतदाताओं को गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से रैपिडो मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के बाद बुकिंग करनी होगी।
ऽ फ्री राइड शहर में सामान्य मतदान समय के दौरान ही उपलब्ध होगी।
ऽ रैपिडो की यह पहल सुनिश्चित करती है की प्रत्येक मतदाता अपना वोट डालने के लिए समय पर पहुंच सके।
ऽ मतदाताओं को इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए कूपन कोड ष्आई वोटष् का उपयोग करना होगा।

 

इंदौरर रैपिडो – भारत की सबसे बड़ी बाइक टैक्सी, चुनावों के दौरान मतदाताओं को मुफ्त सवारी प्रदान कर रही है। यूजर्स को रैपिडो ऐप के जरिए रैपिडो बाइक बुक करनी होगी।

 

रैपिडो ने यह पहल यह सुनिश्चित करने के लिए की है कि प्रत्येक मतदाता समय पर मतदान केंद्र तक पहुंच कर अपने ष्वोट का अधिकारष् का प्रयोग कर सके। ऐप पर सवारी बुक करते समय उपयोगकर्ताओं को कूपन कोड ष्आई वोटष् का उपयोग करना होगा। यह ऑफर इंदौर में लागू होगा।

रैपिडो के सिटी हेड, विशाल शेट्टी के अनुसार, “हम प्रत्येक मतदाता को यह सेवा प्रदान कर रहे हैं ताकि वे मतदान केंद्र तक पहुंच सकें और अपने बहुमूल्य वोट डाल सकें। यह प्रस्ताव संबंधित शहरों में मतदान के दिनों में सामान्य मतदान के घंटों के दौरान ही सक्रिय होगा।

बेंगलुरु स्थित यह संगठन पारंपरिक चैपहिया टैक्सियों को बाइक टैक्सी में बदलकर परिवहन की सदियों पुरानी अवधारणा पर एक नया अध्याय प्रस्तुत करता है। देश भर के यात्रियों को भारी यातायात, भीड़ भरे सार्वजनिक परिवहन और परिवहन विकल्पों की कम उपलब्धता जैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। रैपिडो अपनी बाइक टैक्सियों के माध्यम से इन मुद्दों का समाधान करता है, जो ट्रैफिक जाम की समस्या को नेविगेट करते हुए और गंतव्य तक समय पर पहुंचने के लिए एक तेज और किफायती विकल्प प्रदान करता है।
रैपिडो – भारत की सबसे बड़ी बाइक टैक्सी सेवा अब भारत के 16 राज्यों के 40 से अधिक शहरों में उपलब्ध है।

 

रैपिडो का दृष्टिकोण यात्रियों को किफायती, लागत प्रभावी, ईंधन-कुशल और समय की बचत करने वाला परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराना है। एक लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहकों और 30 मिलियन से अधिक की सवारी के साथ, रैपिडो हर दिन बड़ी संख्या में लोगों को सेवा उपलब्ध करा रहा है और अपने दैनिक आवागमन के अनुभव में सुधार करता है। रैपिडो के ग्राहक सूचि में छात्रों और पेशेवरों से लेकर अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों तक के विविध समूह शामिल हैं।

रैपिडो ने उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए उच्च मानक बनाया हैं। रैपिडो के प्रत्येक उपयोगकर्ता को हर बार राइड बुक करते समय एक शॉवर कैप और एक हेलमेट मिलता है।

 

रैपिडो अपने ग्राहकों के साथ-साथ ड्राइवरों (लोकप्रिय रूप से उन्हें रैपिडो कप्तानों के रूप में जाना जाता है) के लिए बीमा कवरेज प्रदान करता है। रैपिडो सड़क सुरक्षा नियमों और विनियमों के पालन पर भी जोर देता है।
रैपिडो उपयोगकर्ता कैसे बनेंरू उपयोगकर्ता को गूगल प्ले स्टोर (एण्ड्राइड उपयोगकर्ताओं के लिए) या एप्पल स्टोर (आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए) से रैपिडो मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा। एक सरल पंजीकरण प्रक्रिया के बाद,ऐप के माध्यम से सवारी बुक करनी होगी। एक रैपिडो कैप्टन आएगा और ग्राहक को रिसीव कर उन्हें उनके स्थान पर पंहुचा देगा। ग्राहक रैपिडो वॉलेट, या पेटीएम, मोबीक्विक और फ्रीचार्ज जैसे अन्य लोकप्रिय वॉलेट के माध्यम से सवारी के लिए ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं, या वे नकदी के साथ भुगतान करने का विकल्प चुन सकते हैं।

Comments are closed.