सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में वंदना ने एक जादुई गुड़िया के साथ यामिनी के लिये किया गोदभराई समारोह का आयोजन।

न्यूज़ डेस्क : दिलचस्‍प कहानी और अपने जैसे लगने वाले किरदारों के साथ सोनी सब का ‘वागले की दुनिया’ विभिन्‍न पीढ़ी के दर्शकों का पसंदीदा शो बना हुआ है। इस शो के आगामी एपिसोड में दर्शक देखेंगे कि साई दर्शन हाईट्स सोसायटी के सदस्‍य कैसे एक दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना के बाद यामिनी को खुश करने की कोशिश करेंगे और सिर्फ उसके लिये एक खास जश्‍न का आयोजन करेंगे।

 

 

वागले परिवार के साथ झगड़े के बाद, कल्‍याणी आंटी पहली बार अपनी एक रिश्‍तेदार की गोदभराई के लिये साई दर्शन हाईट्स सोसायटी में वापस आती हैं। अतीत की कड़वाहट की वजह से, डक्‍कु (दीपक पारिख) और यामिनी (मानसी जोशी) इस बार गोदभराई का समारोह अपने घर में रखने का प्रस्‍ताव रखते हैं। लेकिन कल्‍याणी आंटी अंधविश्‍वास की वजह से यामिनी को गोद भराई में भाग लेने से रोक देती है और कहती है कि एक गर्भवती महिला के लिये किसी बांझ औरत का साया अच्‍छा नहीं होता है। यामिनी को दु:खी देखकर वंदना (पारिवा प्रणति) एक जादुई गुड़िया के साथ उसके लिये गोद भराई रखने का फैसला करती है। इस जादुई गुड़िया के बारे में मान्‍यता है कि वह किसी भी महिला की किस्‍मत को जगाकर उसे मां बना सकती है। वंदना और सोसायटी के सदस्‍यों का यह प्रयास डक्‍कु और यामिनी को आनंद से भर देता है।

 

क्‍या यह समारोह वाकई में यामिनी के लिये खुशखबरी लेकर आयेगा?

 

मानसी जोशी, जोकि यामिनी का किरदार निभा रही हैं, ने कहा, आगे आने वाली कहानी दिल को छू लेने वाली है और इसमें एक बेहद ही महत्‍वपूर्ण मुद्दे को भी दिखाया गया है, जो आज भी हमारे समाज में महिलाओं को प्रभावित करता हैं। कल्‍याणी मौसी अंधविश्‍वासी हैं और इसलिये जब वह यामिनी को गोदभराई समारोह में आने से रोक देती है, तो उसे बहुत दु:ख होता है। यामिनी बहुत लंबे समय से मां बनने की कोशिश कर रही है, इसलिये कल्‍याणी मौसी की बातें उसके दिल को चोट पहुंचाती हैं। हालांकि, राजेश जोकि उसका साथ दे रहा है, यामिनी का हौसला बढ़ाता है और सारे पड़ोसी उसकी गोदभराई के लिये आते हैं, जिससे यामिनी और डक्‍कु बहुत खुश होते हैं। मैं यह देखने के लिये उत्‍साहित हूं कि क्‍या वह गुड़िया यामिनी के लिये सौभाग्‍य लेकर आयेगी।

 

 

वंदना का किरदार निभा रहीं परिवा प्रणति ने कहा, सखी के मेन्‍स्‍टुएशन की घटना के बाद से ही कल्‍याणी मौसी अभी तक वागले परिवार से नाराज है। वह यामिनी और डक्‍कु के भाई के साथ रहती है, लेकिन अपनी कड़वी बातों से यामिनी को दु:खी कर देती है। महिला होने के नाते ऐसे कटु वचन सुनना वाकई में   दिल दुखाने वाली बात हो सकती है और खासतौर से ऐसे समय में जब कोई इंसान पहले से ही दर्द में हो। वंदना बहुत दयालु है और इसलिये यामिनी के दर्द को महसूस कर सकती है और यही कारण है कि वह उसके लिये एक गुड़िया के साथ गोदभराई का कार्यक्रम रखती है। वह उस गुड़िया को अपने गांव से लेकर आई है और ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से किसी भी महिला की गोद भर जाती है। राजेश भी कल्‍याणी मौसी के खिलाफ यामिनी का साथ देता है। इंसान होने के नाते, हम सभी को उन अंधविश्‍वासों को खत्‍म करने की पूरी कोशिश करनी चाहिये, जो हमारे समाज के लिये महामारी की तरह है। मैं दर्शकों को यह दिखाने के लिये उत्‍साहित हूं कि यह गोदभराई यामिनी के लिये क्‍या लेकर आती है।

 

देखते रहिये ‘वागले की दुनिया’ सोमवार से शनिवार, रात 9:00 बजे सिर्फ सोनी सब पर

Comments are closed.