तुर्की में आव्रजकों को ले जा रहा वाहन नदी में गिरा, 22 की मौत

इस्तांबुल : पश्चिमी तुर्की में एक बड़े हादसे में कई लोगों की असमायिक मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक रविवार को आव्रजकों को यूनान लेकर जा रहे एक वाहन के नदी में गिर जाने के कारण बच्चों सहित 22 लोगों की मौत हो गई। सरकारी एजेंसी ने बताया कि वाहन इजमीर क्षेत्र में राजमार्ग से कई मीटर नीचे जा कर एक नदी में गिर गया।

प्रवासियों की राष्ट्रीयता का पता नहीं चला है। जानकारी के मुताबिक हादसे में 22 लोगों की मौत हो गयी और 13 लोग जख्मी हो गए। तुर्की के टेलीविजन के दृश्यों में वाहन का मलबा नजर आ रहा है। आपात सेवा के कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

वाहन इजमीर क्षेत्र के तटवर्ती इलाके की ओर जा रहा था। वहां से सभी प्रवासी नौका के जरिए यूनान के समोस द्वीप जाने वाले थे। मध्य पूर्व, एशिया और अफ्रीका के कई अशांत देशों से आव्रजक तुर्की के जरिए यूरोप में नई जिंदगी की शुरुआत के लिए जाते हैं। गौरतलब है कि कुछ समय पहले बांग्लादेश में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी।

बांग्लादेश के गोपालगंज जिले में एक बस के खाई में गिरने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना रात करीब तीन बजे की है। हादसे में छह पीड़ितों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि अन्य दो ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

Comments are closed.