डेनमार्क ओपन बैडमिंटन आज से, सिंधु, साइना और श्रीकांत पर रहेंगी भारत की नजरें

ओडेन्से : भारत की पी वी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू होने वाले डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के इरादे से उतरेंगी। सिंधू को यहां तीसरी वरीयता दी गयी है जबकि विश्व में 11वें नंबर की साइना गैरवरीयता हैं।

सिंधू महिला एकल के पहले दौर में अमेरिका की बीवेन झांग से खेलेंगी जबकि साइना का मुकाबला हांगकांग की चेयुंग नगान यी से होगा। वहीं पुरूष एकल में भारत की दावेदारी किदाम्बी श्रीकांत पर रहेंगी। श्रीकांत को टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता दी गई हैं।

श्रीकांत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिनगस से होगा जबकि बी साई प्रणीत चीन के हुआ युक्सियांग से खेलेंगे। वहीं भारत के ही समीर वर्मा को हालांकि पहले दौर में ही चीन के तीसरे वरीयता प्राप्त शी युक्वी से कड़ी टक्कर मिलेगी।

भारत के ही एच एस प्रणय को भी कोरिया के छठी वरीयता प्राप्त सोन वान हो से टक्कर मिलेगी। वहीं पारूपल्ली कश्यप पुरूष एकल ड्रा में शामिल नहीं हैं।

पुरूष एकल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी का सामना पहले दौर में डेनमार्क के किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारूप रामुसेन की जोड़ी से होगा। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी का मुकाबला पहले दौर में अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली से होगा।

वहीं मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी पहले दौर में सियो सियुंग जेइ और चाइ युजुंग की कोरियाई जोड़ी से खेलेंगे।

Comments are closed.