अघोरी के अवतार में आने के लिए पराग त्यागी को लगते हैं 5 घंटे

न्यूज़ डेस्क : ज़ी टीवी के आगामी फिक्शन शो ‘अघोरी’ में खलनायक रुद्रनाथ का रोल निभाएंगे हैंडसम एक्टर पराग त्यागी अघोरियों का जिक्र छिड़ते ही हमारे जेहन में डर, जिज्ञासा, रहस्य और उलझन पैदा होने लगती है, क्योंकि एकांत में रहने वाले इन साधुओं के बारे में बहुत कम जानकारी सामने आ पाती है। अघोरी की एक झलक में आप राख से सने चेहरे, प्रचंड आंखें और उलझे लंबे बालों वाले ऐसे को आदमी देखते हैं, जो शिव मंत्रों का उच्चारण करते हुए अध्यात्म में डूबे रहते हैं। अब ज़ी टीवी के आगामी शो ‘अघोरी’ में एक्टर पराग त्यागी एक अघोरी का किरदार निभाने जा रहे हैं। ज़ी टीवी पर उनका पिछला शो ‘ब्रह्मराक्षस’ जबर्दस्त हिट रहा था।

 

इस एक्टर का मानना है कि अघोरी का लुक अपनाना बेहद कठिन काम है। पराग अपने सामान्य लुक से अलग इस रोल में विश्वसनीयता लाने और अघोरी का अवतार अपनाने के लिए एक कदम आगे बढ़कर प्रयास कर रहे हैं।
इस शो में अघोरी के अवतार को अपनाने में उन्हें करीब 5 घंटे का समय लगता है। इसके लिए मेकअप की लंबी प्रक्रिया है क्योंकि केवल उनके विग का वजन ही 4 किलो है और यह 3 फीट लंबा है। इस पूरे मेकअप और स्टाइलिंग में लगभग 4 घंटे लगते हैं, और बहुत-सा समय उनके शरीर पर राख मलने में जाता है।

एक सही लुक अपनाने की इस प्रक्रिया के बारे में बताते हुए पराग ने कहा, ‘‘मैं इस शो में यह अनूठा किरदार निभाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। अघोरी का अवतार अपनाना आसान नहीं है। इसमें बहुत-सी तैयारी और समय लगता है। वैसे मुझे लंबे बाल पसंद नहीं है लेकिन मेरे लुक की यही मांग है और इतने उलझे लंबे बालों के साथ यह किरदार निभाना थका देने वाला काम है। अपने रोल्स के लिए अवतार बदलना आजकल मेरे लिए सामान्य-सी बात हो गई है क्योंकि साउथ में मैंने जो पिछली फिल्में की हैं, उनके लिए मुझे मोटा दिखना था। दूसरी ओर इस शो के लिए मुझे 6 से 7 किलो वजन घटाना पड़ा। मेरा मानना है कि किसी भी रोल को विश्वसनीयता के साथ निभाना बहुत जरूरी है और मैं हमेशा चुनौती के लिए तैयार रहता हूं। मुझे हमेशा ही एक बढ़िया टीम का सपोर्ट मिला है और मैं उम्मीद करता हूं कि दर्शक हमारा काम पसंद करेंगे और हमारी मेहनत को सराहेंगे।’’

प्यार, रहस्य और छल-कपट की कहानी, ज़ी टीवी का अगला रोमांचक फिक्शन शो – ‘अघोरी’ प्यार और इसके खुशगवार अंत से जुड़ी तमाम धारणाएं चकनाचूर कर देगा।
‘अघोरी’ जल्द आ रहा है ज़ी टीवी पर।

Comments are closed.