1984 दंगों के गवाह अभिषेक को जान से मारने की धमकी, PM को भेजी शिकायत

नई दिल्ली । वर्ष 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों के मामले में गवाह अभिषेक वर्मा ने कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस संबंध में उन्होने महरौली थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत पर एनसीआर (गैर संज्ञेय अपराध रिपोर्ट) दर्ज कर ली है और जांच कर रही है।

जान से मारने की मिल रही है धमकी 

अभिषेक वर्मा का कहना है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है। कहा जा रहा है कि वह देशभक्ति की भावना छोड़कर पॉलीग्राफ टेस्ट देना बंद कर दें। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि ई-मेल के जरिये उनको धमकी मिली है, जिसमें उनके घर के पते व गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर तक को बताया गया है। उन्हें गाली भी दी गई है।

परिजनों को भी दी गई धमकी 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शिकायत के साथ ही वर्मा ने ई-मेल की कॉपी भी दी है, जिसमें अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए उनको गवाही देने से मना किया गया है। ई-मेल में अभिषेक के परिजनों को भी धमकी दी गई है। 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के मामले में अभिषेक गवाह हैं। इस मामले की कड़कड़डूमा स्थित सीबीआइ अदालत में 30 अक्टूबर को सुनवाई भी है।

दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश पर उन्हें चौबीसों घंटे तीन पीएसओ की सिक्योरिटी मिली हुई है। अभिषेक ने शिकायत की कॉपी प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और सीबीआइ निदेशक को भी भेजी है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.