टीम इंडिया जीत की ओर, इंग्लैंड ने लंच तक 84 रनों पर गंवाये चार विकेट

नौटिंघम ।  टीम इंडिया ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान इंग्लैंड पर शिकंजा कस दिया है। 521 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने लंच तक 84 रनों पर ही अपने चार विकेट गंवा दिये थे। मेजबान टीम अब भी लक्ष्य से 437 रन दूर है और उसके पास केवल छह विकेट हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 4 विकेट गंवा कर 84 रन बना लिए।

टेस्ट मैच के चौथे दिन तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पेवेलियन भेज दिया। इंग्लैंड का पहला विकेट कीटन जेनिंग्स के रूप में लगा। उन्हें 13 रन के निजी स्कोर पर ईशात शर्मा ने ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया।
इसके कुछ ही देर बाद एलिस्टेयर कुक भी ईशांत शर्मा की ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 17 रन बनाए। कप्तान जो रूट (13) को लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कर बुमराह ने मेजबानों की कमर तोड़ दी।

इसके अगले ही ओवर बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पोप (16) को आउट करते हुए इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 62 रन कर दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 329 रन बनाये थे जबकि जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन पर ही आउट हो गयी थी।

इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की बढ़त मिली थी। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट पर 352 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

Comments are closed.