राहुल की पिच पर हुड्डा-तंवर समर्थकों ने खेला टी20 मैच, जमकर हुआ ‘पोस्टरवार’

नई दिल्ली  रामलीला मैदान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए तैयार की गई सियासी पिच पर रविवार को हरियाणा कांग्रेस के दिग्गजों ने जमकर गुटबाजी का टी20 मैच खेला। ‘जन-आक्रोश रैली’ में राष्ट्रीय नेताओं के सामने धड़ों में बंटी हरियाणा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का नजारा देशभर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं ने देखा।

समर्थकों में जमकर पोस्टरवार हुआ

गौरतलब है हाईकमान ने रैली से पहले 17 अप्रैल को हरियाणा कांग्रेस के सभी नेताओं को दिल्ली बुलाकर यह साफ निर्देश दिया था कि रैली में कोई गुट न पगड़ी पहनकर आएगा और न ही अपने नेता के नारे लगाएगा। बावजूद इसके हुड्डा और तंवर गुट के समर्थकों में जमकर पोस्टरवार हुआ। एक समय तो ऐसा आया कि दोनों गुट के समर्थकों ने अपने नेताओं के पोस्टर लहराते हुए नारेबाजी में मुकाबला शुरू कर दिया। दिल्ली गेट चौराहे पर भी नारेबाजी के मुकाबले का रिहर्सल हुआ।

दिग्गजों ने नहीं लिया हरियाणा के नेताओं का नाम

रैली के दौरान कांग्रेस के बड़े नेताओं ने हरियाणा का तो नाम लिया लेकिन प्रदेश कांग्रेस के किसी नेता का नाम उनकी जुबान पर नहीं आया। राहुल गाधी ने पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान के कई नेताओं के नाम लिए, लेकिन हरियाणा से न उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम लिया और न ही प्रदेश अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर का।

पोस्टर बता रहे थे कौन किस गुट का

रैली में कार्यकर्ता किस गुट के थे, इसका अंदाजा लगाने की जरूरत किसी को नहीं रही क्योंकि इक्का-दुक्का कांग्रेस नेताओं के साथ आए कार्यकर्ताओं के अलावा सभी के समर्थकों के हाथों में मौजूद पोस्टर बैनर पर लगी फोटो स्पष्ट कर रही थी कि कौन किस गुट से संबंधित है। फरीदाबाद से आए कांग्रेस नेता यशपाल नागर के समर्थकों के पोस्टर व बैनर पर ही राहुल, सोनिया के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर की फोटो लगी थी।

पूर्व मंत्री करतार भड़ाना के पुत्र मनमोहन भड़ाना के समर्थकों ने तो अपने बैनरों पर सिर्फ कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला की ही फोटो लगाई थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री सैलजा के समर्थकों ने हुड्डा-तंवर से इतर सिर्फ राहुल-सोनिया की फोटो ही इस्तेमाल की थी। बाकी गुटों ने राहुल-सोनिया के अलावा हुड्डा या तंवर की फोटो ही लगाई हुई थी।

परिवार आक्रोश रैली

‘जन-आक्रोश रैली’ के लेकर हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस की गुटबाजी तो जगजाहिर है। मगर दिल्ली के रामलीला मैदान में राहुल गाधी की ‘जन-आक्रोश रैली’ नहीं बल्कि परिवार आक्रोश रैली हुई। इसमें जनता की कोई बात नहीं हुई। सिर्फ एक परिवार को सत्ता सौंपने के लिए आक्रोश दिखाया गया। देश की जनता के सामने एक बार फिर कांग्रेस की सत्ता पाने की इच्छा इस रैली के माध्यम से प्रकट की गई है।

जन तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि रामलीला मैदान में ‘जन-आक्रोश रैली’ नहीं बल्कि सिर्फ आक्रोश रैली हुई है क्योंकि जन तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। कांग्रेस ने देश की जनता के लिए एक भी मुद्दा रैली में नहीं उठाया। सिर्फ एक परिवार को सत्ता दिलाने के लिए संघर्ष करने की बात कही गई है। कांग्रेस की इसी सोच के चलते हरियाणा सहित पूरे देश से कांग्रेस संगठन का खात्मा हो रहा है।

Comments are closed.