श्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक वाहनों की दोषपूर्ण खेप को वापस बुलाने के लिए कंपनियों द्वारा अग्रिम कार्रवाई का आह्वान किया, घटनाओं और गुणवत्ता संबंधी दिशा-निर्देशों की जांच के लिए विशेषज्ञ समिति गठित की

केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पिछले दो महीनों में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन से जुड़ी अनेक दुर्घटनाएं सामने आई हैं। यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन घटनाओं में कुछ लोगों की जान गई है और कई लोग घायल हुए हैं। श्री गडकरी ने गुरुवार को ट्वीटों की श्रृंखला में कहा कि कंपनियां सभी खराब वाहनों की खेप को तुरंत वापस बुलाने के लिए अग्रिम कार्रवाई कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार प्रत्येक यात्री की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि इन घटनाओं की जांच करने और उपचारात्मक कदमों के बारे में सिफारिशें करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर चूक करने वाली कंपनियों पर आवश्यक आदेश जारी किए जाएंगे और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गुणवत्ता संबंधी दिशा-निर्देश भी जल्द ही जारी किए जाएंगे।

श्री गडकरी ने कहा कि यदि कोई कंपनी अपनी प्रक्रियाओं में लापरवाही बरतती है तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा और सभी खराब वाहनों को वापस बुलाने का भी आदेश दिया जाएगा।

Comments are closed.