श्रद्धा मर्डर केस: खुल रहा श्रद्धा की हत्या का दिल दहलाने वाला राज, सामने आया आफताब पूनावाला का शातिराना अंदाज

नई दिल्ली ,29 नवंबर। आफताब अमीन पूनावाला कितना निर्दयी है और शातिर भी, एक के बाद एक खुलासे से पता चल रहा है. जितने शातिराना अंदाज में उसने श्रद्ध की हत्या की और उसकी हत्या के बाद सबूत को मिटाया है उससे पता चलता है कि उसका दिमाग कितना खतरनाक तरीके से काम करता है. फिलहाल पॉलिग्राफ टेस्ट के बाद उसे 13 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में रखा गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, श्रद्धा वाकर की हत्या के बाद उसने उसके बाल काटे थे और उसे अलग फेंका था. इतना ही नहीं, हत्या के बाद कमरे की पूरी सफाई की थी और एक लड़की को फ्लैट में बुलाया था. उस लड़की के साथ उसने संबंध बनाए थे और उसे श्रद्धा की अंगूठी भी पहनाई थी, जो श्रद्धा को उसके पिता ने दिया था.

श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने उसकी अंगूठी लड़की को पहनाई
आफताब पूनावाला ने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाल्कर की हत्या के बाद उसकी अंगूठी निकाल ली थी और एक अन्य लड़की को दी थी, उस अंगूठी को दिल्ली पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस संबंध में अंगूठी देने वाले श्रद्धा के पिता और उस लड़की के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. पुलिस को शक है कि लड़की को अपने किराए के मकान में लाने से पहले आफताब ने घर की अच्छी तरह सफाई की थी.

सूत्रों ने कहा कि, लड़की ने बताया कि उसे आफताब अपने कमरे में बुलाता था और उसके साथ बात करते समय “सामान्य व्यवहार” करता था, जिससे उसे यह संदेह करने का कोई मौका नहीं मिलता था कि फ्लैट में किसी की हत्या हुई है. पुलिस ने कहा कि एक दिन जब वह लड़की आफताब से मिलकर उसके घर से निकल रही थी तो आफताब ने उसे अंगूठी पहनाई थी.

हत्या के बाद आफताब ने श्रद्धा के बाल काट दिए थे
पुलिस ने महरौली के जंगल से बालों के कुछ गुच्छे भी बरामद किए हैं और उन्हें श्रद्धा के पिता और भाई के साथ फॉरेंसिक मैच के लिए भेजा है. आफताब ने कथित तौर पर हत्या के बाद श्रद्धा के बाल काट दिए थे और इसे दिल्ली और गुड़गांव में फेंक दिया था.

पुलिस ने कहा कि उन्हें एक और हथियार मिला है जिसका इस्तेमाल शरीर को काटने के लिए किया जा सकता है. जांच टीम ने हाल ही में आफताब के फ्लैट की तलाशी के दौरान पांच चाकू बरामद किए थे और उन्हें फोरेंसिक लैब भेज दिया था. गुड़गांव और दिल्ली के जंगली इलाकों में तलाशी के दौरान कुछ और आरी बरामद की गई हैं. एक अधिकारी ने कहा, उन्हें जांच के लिए एफएसएल भेजा जाएगा.

पॉलिग्राफ के बाद अब नार्को टेस्ट देगा शातिर आफताब
सूत्रों ने कहा कि इस बीच, आफताब को कथित रूप से ड्रग्स की आपूर्ति करने वाले एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस के इनपुट पर सूरत में गिरफ्तार किया गया है, जिसका नाम फैजल मोमिन है और वह भी आफताब का दोस्त है. पुलिस को शक है कि वह अपने वसई स्थित घर पर उसे ड्रग्स सप्लाई करता था.

आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट की शुरुआती रिपोर्ट मिलने के बाद, पुलिस नार्कोएनालिसिस के लिए एक नई प्रश्नावली तैयार कर रही है, जो हथियारों और शरीर के अंगों के निपटान पर केंद्रित होगी. पॉलीग्राफ सेशन के दौरान आफताब को बुखार की शिकायत थी, लेकिन तिहाड़ के डॉक्टरों ने मेडिकल चेकअप के दौरान उसे फिट पाया.

जेल के एक अधिकारी ने कहा, “दो अन्य कैदियों और जेल कर्मचारियों के साथ बातचीत के दौरान, वह खांसने या छींकने के बिना धाराप्रवाह बोल रहा था.”

पुलिस ने कहा कि आफताब के फोन, कैमरा और लैपटॉप सहित उसके गैजेट्स के विश्लेषण से संबंधित एक प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चला है कि उसने कुछ दस्तावेज, तस्वीरें और चैट डिलीट कर दिए थे. हटाई गई सामग्री को वापस पाने के प्रयास जारी हैं.

श्रद्धा के पिता और भाई से होगी पूछताछ
सोमवार की शाम को श्रद्धा के परिवार, उनके पिता और चचेरे भाई समेत वरिष्ठ अधिकारियों से मिले. उसके पिता, जिन्होंने महरौली पुलिस स्टेशन में अपना बयान दिया था, को बाद में अस्पताल ले जाया गया क्योंकि वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने 2020 में मुंबई पुलिस के सामने श्रद्धा के दावों के बारे में आफताब के परिवार के सदस्यों से फिर से पूछताछ की कि उसके माता-पिता को पता था कि उसने उसे पीटा और उसे मारने की कोशिश की.

सूत्रों ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में तैनात एक पुलिस टीम उन लोगों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है जो राज्य की यात्रा के दौरान दंपति के संपर्क में आए थे.

Comments are closed.