शेमारू ने लॉन्‍च किया नया ओटीटी प्‍लेटफॉर्म ‘शेमारूमी’ – असली बॉलीवुड फैन के जोश को सलाम

 इस नये ओवर द टॉप (ओटीटी) वीडियो स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म के साथ यूजर्स को ढेरों बॉलीवुड, गुजराती, डिवोशन, पंजाबी एवं किड्स कंटेंट तक पहुंच प्राप्‍त हो रही है  

 

राष्‍ट्रीय, 14 फरवरी 2019 : शेमारू एन्‍टरटेनमेंट लिमिटेड ने मुंबई में नये जमाने के बॉलीवुड सेंसेशन टाइगर श्रॉफ की उपस्थिति में अपना ओवर द टॉप प्‍लेटफॉर्म शेमारूमी लॉन्‍च किया। शेमारूमी भारतीय बाजार के लिये एक समग्र एप्‍प है, जिसके द्वारा सभी उम्र वर्ग के लोगों के लिये बॉलीवुड, गुजराती, डिवोशन, पंजाबी और किड्स में भारतीय वीडियो कंटेंट की तलाश करने वाले दर्शकों के लिये विविधतापूर्ण एवं एक्‍सक्‍लूसिव कंटेंट की पेशकश की जाती है।

 

शेमारूमी का उद्देश्‍य उन प्रशंसकों का जश्‍न मनाना है, जो बार बार अपने पसंदीदा कंटेंट को देखना चाहते हैं और उसके हर डायलॉग एवं सीन को अपने दिनों में बसाकर रखते हैं। इसका लक्ष्‍य देश के प्रत्‍येक भारतीय की जरूरतों को पूरा करना है, जो अपनी मूल भाषा में सहज महसूस करते हैं और अपनी पसंद के मसाला कंटेंट के साथ जुड़ाव महसूस करते हैं, जिनका निर्माण विगत वर्षों में किया गया है। गूगल-केपीएमजी 2017 रिपोर्ट के अनुसार, भारत के 75% इंटरनेट यूजर्स में वर्ष 2021 तक भारतीय भाषा के इंटरनेट यूजर्स शामिल होंगे। इस बात का भी उल्‍लेख किया गया है कि वर्ष 2017 में भारत में महज लगभग 300 मिलियन स्‍मार्टफोन यूजर्स थे और इनकी संख्‍या 2022 तक 440 मिलियन के आंकड़े को पार करने की संभावना है।

 

शेमारूमी का लक्ष्‍य महानगरों के बाहर भी उन लोगों तक पहुंच बनाना है, जिनका कंटेंट प्रिफरेंस अंग्रेजी भाषी कंज्‍यूमर तक सीमित नहीं है। कस्‍टमाइज्‍ड पेशकश के साथ शेमारूमी प्रत्‍येक भारतीय की कंटेंट को लेकर अलग-अलग जरूरतों को पूरा करेगा। इसके द्वारा सात अनूठी कैटेगरीज में कंटेंट की पेशकश की जायेगी, जिनमें शामिल हैं- बॉलीवुड क्‍लासिक, बॉलीवुड प्‍लस, गुजराती किड्स,भक्ति, इबादत और पंजाबी। यह ग्राहकों को अपनी पसंद की कंटेंट कैटेगरी चुनने और उनके लिये अलग से भुगतान करने की आजादी देगा।

इस भव्‍य लॉन्‍च के अवसर पर श्री हिरेन गड़ा, सीईओ, शेमारू एन्‍टरटेनमेंट ने कहा, ”शेमारू के लिये यह एक बड़ी छलांग है। एक कंपनी के रूप में हमने हमेशा ही भारतीय दर्शकों की नब्‍ज को समझा है और हमारा इतिहास इसका प्रमाण है। बॉलीवुड- क्‍लासिक और कंटेम्‍पपरी, दोनों ही हमारी मूल ताकत हैं और हमारा उद्देश्‍य कम सेवा वाले ग्राहकों के लिए एक समृद्ध एवं विविधतापूर्ण कंटेंट की पेशकश करना है। अपने कंटेंट की मदद से, हम पुरानी यादों को ताजा करने के लिए अधिक प्रयास करेंगे जिससे हमें इस क्षेत्र से संबंधित अर्थव्‍यवस्‍था में लाभ बरकरार रखने में सहयोग मिलेगा। ”

 

बालीवुड सेलीब्रिटी, टाइगर श्रॉफ ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और कहा कि, ”शेमारू बचपन से ही मेरी जिंदगी का एक अभिन्‍न हिस्‍सा रहा है। मुझे याद है कि बचपन में मुझे जो फिल्‍में पसंद आई थीं, उन्‍हें मैं बार-बार देखता था। आज मुझे खुशी हो रही है कि शेमारू ने मुझे अब अपनी पसंदीदा बॉलीवुड फिल्‍मों को देखने का अवसर दिया है। मैं बॉलीवुड फिल्‍मों का बहुत बड़ा दीवाना हूं और शेमारू मी समूचे भारत में असली फैन को एक भेंट है। शेमारू भारतीय ग्राहकों की

 

नब्‍ज को समझता है और अपने समृद्ध कंटेंट के साथ प्रत्‍येक पीढ़ी की मांग को पूरा कर सकता है। मैं यहां पर आकर बहुत ज्‍यादा उत्‍साहित हूं।”

 

जुबिन दुबाश, सीओओ, डिजिटल, शेमारू एन्‍टरटेनमेंट लिमिटेड ने कहा, ”शेमारूमी के माध्‍यम से, हम बेहतरीन कंटेंट के साथ भारतीयों को प्‍यार देना चाहते हैं, जिन्‍हें बार-बार देखा जा सकता है। बेहतरीन कंटेंट को बेहतरीन टेक्‍नोलॉजी की जरूरत होती है। हमारे कंटेंट को एक अत्‍याधुनिक, दमदार प्‍लेटफॉर्म पर पेश किया जाता है, जो हमारे ग्राहकों को आकर्षित करने के लिये तैयार है। लाइव से लेकर लीनियर और वीओडी कंटेंट तक, हमारे पास हमारे ग्राहकों के लिये विभिन्‍न विकल्‍प उपलब्‍ध हैं। हम महत्‍वपूर्ण साझेदारियों के माध्‍यम से हमारे ओटीटी डिस्‍ट्रीब्‍यूशन का विस्‍तार करेंगे,ताकि टार्गेट ऑडियंस के लिये विभिन्‍न मंचों पर रोमांचक कंटेंट उपलब्‍ध कराया जा सके। हमें उम्‍मीद है कि दर्शक इसका आनंद उठायेंगे, जिन्‍होंने पिछले 55 सालों से हमारा साथ दिया है।”

 

ग्राहकों के पास इंडिविजुअल पैक्‍स पीस मील या शेमारू के ऑल एक्‍सेस पैक को खरीदने का विकल्‍प है। इंडिविजुअल कैटेगरी प्‍लांस की शुरूआती कीमत 49 रूपये प्रतिमाह या 499 रूपये प्रतिवर्ष होगी। ऑल एक्‍सेस प्‍लांस का मूल्‍य 99 रूपये प्रतिमाह या 999 रूपये प्रतिवर्ष है।

 

ग्राहक गूगल प्‍ले, आइओएस एप्‍प स्‍टोर और www.shemaroo.com से शेमारूमी ओटीटी एप्‍प को डाउनलोड कर सकते हैं। यह यूजर फ्रेंडली और कस्‍टमाइज करने योग्‍य है, जो इसे ग्राहकों और उनके परिवारों के लिये एक बेहतरीन विकल्‍प बनाता है। बहुत जल्‍द शेमारूमी द्वारा दिलचस्‍प रीजनल कंटेंट की पेशकश की जायेगी।

 

 

शेमारू के विषय में

शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड एक प्रमुख ग्लोबल कंटेंट पावर हाउस है। कंटेंट ओनरशिप, एग्रीगेशन और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के क्षेत्रों में इसकी प्रमुख भूमिका रही है। शेमारू बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक प्रमुख अंग रहा है और विगत वर्षों में सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन घरानों के साथ अपने संबंधों को बरकरार रखने में यह सफल रहा है। 3700 से अधिक टाइटल्स के विविध एवं विकसित हो रहे कलेक्शन के साथ शेमारू ने 30 से अधिक देशों में कई भारतीय भाषाओं में ग्राहकों के लिये प्रीमियम कंटेंट और सर्विसेज की पेशकश की है। पांच से अधिक दशक से ब्रांड की उपस्थिति है। शेमारू ने विभिन्न शैलियों जैसे कि मूवीज, कॉमेडी, डिवोशनल एवं किड्स में सभी उम्र वर्ग के दर्शकों को कंटेंट उपलब्ध करवाकर खुद को पुनर्परिभाषित करना जारी रखा है।

 

कंपनी दर्शकों की जरूरतों को समझने में हमेशा से ही सक्षम रही है और उसे बखूबी पता है कि दर्शक क्या देखना चाहेंगे। इससे कंपनी को न सिर्फ कुछ बड़े मीडिया मंचों जैसे कि यूट्यूब, हॉटस्टार, स्टार गोल्ड, जी सिनेमा, वोडाफोन, रिलायंस जियो, टाटा स्काई, एप्पल आइट्यून्स, एटिस्लाट का भरोसेमंद पार्टनर बनने में मदद मिली है, बल्कि इससे शेमारू को बेहतरीन मनोरंजन अनुभव का निर्माण करने में भी सहयोग मिला है। शेमारू ने आज डिजिटल इकोसिस्टम में एक सुस्थापित कंपनी के रूप में विकास किया है। ट्विटर पर #FilmiGaaneAntakshri के साथ लिम्का बुक ऑफ रिकॉड्स में एंट्री शेमारू के इसके ‘डिजिटल फर्स्‍ट‘  विजन के साथ जुड़े रहने का प्रमाण है। 

Comments are closed.