साइकिल पर सवार होकर ‘राजा बेटा‘ के सेट पर पहुंचे राहुल सुधीर

ज़ी टीवी का नया फिक्शन शो ‘राजा बेटा‘ दर्शकों का दिल जीत रहा है, जिसमें वेदांत (राहुल सुधीर) हमेशा अपने सौतेले परिवार से प्यार पाने की आस में रहता है। इस शो के कलाकार गुलाबी शहर जयपुर में शूटिंग कर रहे हैं और उन्हें इस शो के दो सेट्स के बीच आना-जाना पड़ता है, जो एक दूसरे से कुछ दूरी पर हैं। इनमें एक सेट पर घर बनाया गया है और दूसरा एक आउटडोर सेट है, जहां इस समय जेल के दृश्य की शूटिंग हो रही है।

 

इन दोनों सेट्स पर आने-जाने के लिए एक्टर राहुल सुधीर ने एक इको-फ्रेंडली तरीका अपनाया जिसमें उनकी कुछ एक्सरसाइज भी हो जाती है। जी हां, यह एक्टर अपने गेस्ट हाउस, जहां इस शो के सभी कलाकार ठहरे हैं, से सेट्स पर साइकिल से ही आते-जाते हैं। फिटनेस प्रेमी राहुल इसके लिए एक क्रू सदस्य की साइकिल का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनका मानना है कि यह जिम का बढ़िया विकल्प है और साथ ही यह पर्यावरण के अनुकूल भी है।

राहुल बताते हैं, ‘‘हम लोग दो अलग-अलग सेट्स पर शूटिंग कर रहे हैं और दोनों एक दूसरे से एक मील की दूरी पर हैं, इसलिए मैंने अपनी जिंदगी में साइकिलिंग को वापस लाया और मैं परिवहन के लिए इसका इस्तेमाल करता हूं। यह मेरे लिए कारगर भी रहा क्योंकि इससे मेरे अंदर ऊर्जा बनी रहती है और मैं हमेशा चुस्त बना रहता हूं। मैं पिछले 7-8 महीनों से लगातार साइकिलिंग कर रहा हूं। मेरी राय में सभी को इसमें हाथ आजमाने चाहिए।‘‘
बहरहाल हम तो यही कहेंगे कि यात्रा करने का यह बड़ा ही कूल और अनूठा तरीका है। ज्यादा जानने के लिए देखिए ‘राजा बेटा‘, सोमवार से शनिवार शाम 6ः30 बजे ज़ी टीवी पर।

 

Comments are closed.