सफाईकर्मियों की हड़ताल से बिगड़ने लगे हालात, तेज होगा प्रदर्शन

नई दिल्ली । सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण पूर्वी निगम क्षेत्र में अब सफाई व्यवस्था बिगड़ने लगी है। जहां-तहां सड़कों पर कूड़ा फैलने लगा है। कुछ डलावघरों की सफाई में भी दिक्कत आ रही है। इस बीच सोमवार से सफाईकर्मियों ने प्रदर्शन तेज करने के संकेत दिए हैं। इसके तहत अब डलावघरों से कूड़ा उठाने में जुटे ट्रकों को रोकने की रणनीति बनाई जा रही है।

दरअसल, वेतन सहित कई अन्य मांगों को लेकर 11 अक्टूबर से सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल की घोषणा की है। इसमें सभी यूनियन शामिल नहीं हुई हैं, लेकिन कुछ यूनियन अब भी हड़ताल पर हैं। इनकी वजह से कुछ क्षेत्रों में गंदगी फैलने लगी है। नालियों की सफाई नहीं की जा रही है। इसके साथ सड़कों पर भी कूड़ा फैलने लगा है।

एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गहलोत ने कहा कि सोमवार को भोलानाथ नगर में शाहदरा दक्षिणी जोन के चेयरमैन निर्मल जैन का घेराव किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इलाकों में तैनात सफाई कर्मचारियों ने यूनियन की हड़ताल को समर्थन दिया है। इसलिए अब गंदगी नजर आ रही है।

आइपी एक्सटेंशन, विनोद नगर, राधू पैलेस, गीता कॉलोनी में कई जगहों पर गंदगी पसर चुकी है। उन्होंने कहा कि अब उग्र आंदोलन किया जाएगा। अगर उनकी मांगें जल्द नहीं मानी गईं तो झिलमिल स्थित आरआर डिपो पर प्रदर्शन किया जाएगा और ट्रकों को डलावघरों तक नहीं पहुंचने दिया जाएगा।

News Source: jagran.com

Comments are closed.