पोर्श इंडिया ने एक आकर्षक ड्राइविंग इवेंट का आयोजन किया

दिल्लीे। समूचे भारत के पोर्श के शौकीनों और इसके वाहनों के मालिकों को एक बेमिसाल ड्राइविंग अनुभव में भाग लेने का अवसर मिला। दरअसल मौका था पोर्श वल्र्डन रोड शो (पीड्ब्ल्यूआर एसआरएस) का और जिसका आयोजन ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर किया गया। इस आठ दिवसीय कार्यक्रम में 300 से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस अवसर पर पोर्श की अब तक के सबसे विविधतापूर्ण मॉडल लाइन-अप को सिनैरियोज की एक रेंज में प्रदर्शित किया गया और उनकी ट्रैक परफॉर्मेंस एवं ऑफ-रोड दक्षताओं को दिखाया गया। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान बेड़े में शामिल 26 वाहनों का इस्तेमाल किया गया। इनमें हाल ही में लॉन्च की गई ब्रांड की आइकॉनिक 911 की आठवीं जेनरेशन और साथ ही 718, डंबंदए ब्ंलमददम और च्ंदंउमतं शामिल थे।

 

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर आमंत्रित मेहमानों ने पूरे आठ दिनों तक पोर्श के मॉडलों का आनंद उठाया। उन्होंने विभिन्न रोमांचक ट्रैक एक्सरसाइजेज में भाग लिया, जिनमें हैंडलिंग, स्लैलॉम, ब्रेकिंग और 5.14 किमी के ट्रैक की हाइ-स्पीमड लैप्सह शामिल थे। उन्होंने ऑफ-रोड ड्राइविंग सेशन्सस में भी भाग लिया, जिनमें हिल ऐसेंट्स और डिसेंट्स जैसे डिसिप्लिन्स शामिल थे।

 

पीड्ब्ल्यूआरएस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये पोर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने कहा: ’’पोर्श चलाना एक अनूठा अहसास है, जिस पर भरोसा करने के लिये इसका व्यावहारिक अनुभव जरूर लेना चाहिये। हमारा मुख्य उद्देश्य भारत में पोर्श वल्डर्् रोड शो जैसे अनुभव अन्य कार्यक्रमों को लेकर आना है, ताकि इसके उत्सााहियों को अपने सपनों की कारों का अनुभव प्राप्तो करने का एक परफेक्टर प्लेटफॉर्म मिले। बुद्ध इंटरनेशनल हमारे लिये एक आदर्श लोकेशन है, जहां पर हम यह दिखा पायें कि हमारे सारे मॉडल्स एक असली स्पोर्ट कार हैं। इस प्रदर्शनी के साथ हम कार में बैठे लोगों को नई डंबंद और 911 मॉडलों का अनुभव देने में सक्षम हुये हैं, जिनका आगमन इस साल भारत में हुआ है।”

 

“पोर्श इंडिया देश में खासतौर से इतने रोमांचक मॉडलों को लॉन्च किए जाने के वर्ष में इस तरह के और एक्सपेरिएंशल इवेंट्स लेकर आएगी। यह अनुभव केंद्रित दिन मेहमानों के लिए सुरक्षा के लिहाज से ड्राइविंग स्किल को बेहतर बनाने का अवसर देते हैं क्योंकि पोर्श वल्र्ड रोड शो प्रतिभागियों को आधिकारिक इंस्ट्रकक्टर्स की सतर्क निगाह के तहत स्पोट्र्स कारों से अधिक फैमिलियर होने में मदद करता है।”

 

इन 8 दिनों में, पोर्श की सभी टू-डोर एवं फोर-डोर स्पोट्र्स कारों को रोडशो में आने वाले आगंतुकों के लिए ड्राइव करने के लिए उपलब्ध कराया गया। इसमें ऑल-न्यू 911 शामिल थी जिसे अधिक म्युलर लुक के साथ दोबारा डिजाइन किया गया है और यह अपने अतीत को सम्मान देता है एवं भविष्य को अपनाने के लिए इसे फिर से डिजाइन किया गया है। भारतीय बाजार में उतारे गए नवीनतम मॉडल दो वैरिएंट्स में हैं। रियर-व्हील ड्राइव 911  फ्लै्ट-सिक्सो इंजन दिया गया है।

 

यह मॉडल अब 450 एचपी की पावर उत्पन्न करते हैं और पिछली जनरेशन की तुलना में इसमें 30 एचपी की बढ़ोतरी की गई है। दोनों 911 मॉडलों ने जीरो से 100 किमी प्रति घंटे के एक्सीमलरेशन में फोर-सेकंड के मार्क को भी पीछे छोड़ दिया है। रियर-व्हील ड्राइव 911 ब्ंततमतं ै 3.7 सेकंड और 911 ब्ंततमतं ै ब्ंइतपवसमज महज 3.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इस तरह यह दोनों कारें अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में 0.4 सेकंड तेज हुई हैं। ऑप्शनल क्रोनो पैकेज सिं्प्रट को और 0.2 सेकंड कम करता है। 911 ब्ंततमतं ै की शीर्ष रफ्तार 308 किमी प्रति घंटा और सॉफ्ट-टॉप वर्जन के लिए 306 किमी प्रति घंटा है।

पोर्श वल्र्ड रोड शो दुनिया भर की यात्रा करती है, ताकि इसके उत्साहियों के साथ ब्रांड के रिश्तेू को गहरा किया जा सके। हाल के वर्षों में, 55 से ज्यादा लोकेशन्स के 47,000 से अधिक प्रतिभागियों को पीड्ब्यूआरएस में भाग लेने का मौका मिला है।

 

समाप्‍त

 

Comments are closed.