सोनी सब के ‘जीजाजी छत पर हैं’ में पंचम बना बंदर

सोनी सब का ”जीजाजी छत पर हैं” अपने आगामी ट्रैक के साथ दर्शकों को हंसी से भरपूर एक और सप्‍ताह देने के लिये तैयार है। फुतरी के जाने के बाद पंचम (निखिल खुराना) और इलायची (हिबा नवाब) के बीच एक बार फिर प्‍यार के फूल खिलने लगे हैं, लेकिन एक ट्विस्‍ट के साथ, क्‍योंकि पंचम बंदर बन गया है।

 

इलायची चूंकि, पंचम के लिये एक तोहफा लेकर आती है, इसलिये पंचम भी उसके लिये रिटर्न गिफ्ट लेने की योजना बनाता है, लेकिन उसके पास पैसे नहीं हैं। वह बीमारी का बहाना बनाकर मुरारी (अनुप उपाध्‍याय) से अपनी सैलरी बढ़ाने के लिये कहता है, ताकि अपना इलाज  करा पाये। लेकिन मुरारी पैसे बढ़ाने के बजाय उसे एक ”शक्ति वर्द्धक दवाई” लाकर देता है। तभी इलायची को शरारत सूझती है और वह एक योजना बनाती है। वह पंचम से बंदर बनने का नाटक करने के लिये कहती है और यह बताने के लिये कहती है कि मुरारी की दवा की वजह से ही उसका यह हाल हुआ है। ताकि मुरारी उसे इलाज कराने के लिये पैसे देने के लिये मजबूर हो जाये। एक ”आदि-मानव” बनने के इस नाटक में, पंचम अपने चेहरे पर बाल उगाना और बंदर की तरह इधर-उधर कूदने लगता है।

 

क्‍या मुरारी उसकी चाल में फंस जायेगा और पंचम की सैलरी बढ़ा देगा या पंचम और इलायची किसी और मुसीबत में फंस जायेंगे।

 

पंचम का किरदार अदा कर रहे निखिल खुराना ने कहा, ”बंदर की तरह नकल करने में मुझे काफी मजा आ रहा है, क्‍योंकि पंचम धीरे-धीरे आदि-मानव में बदल रहा है। बंदर की तरह उछलना-कूदना और उसके जैसा नकल करना वाकई में अद्भुत है और मुझे ढेर सारे केले भी खाने पड़ रहे हैं। हालांकि, यह मुरारी को फंसाने की एक चाल है, ताकि वह पंचम की सैलरी बढ़ा दे, लेकिन दर्शकों के लिये यह देखना मजेदार होगा कि इससे बाद में क्‍या समस्‍या आने वाली है।”

 

 

 

Comments are closed.