दुनियभर में सिर्फ 19 लोगों को मिलेगी यह Lamborghini कार , जानिए क्या है ख़ास

यह कार कंपनी की Sian हाइब्रिड सुपर कार का Roadster वर्जन है।

कंपनी ने पिछले साल फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में अपनी इस स्पोर्ट्स कार से पर्दा उठाया था।

खास बात यह है कि कंपनी Sian Roadster की सिर्फ 19 यूनिट बनाएगी। 

 

 

न्यूज़ डेस्क : इटली की लक्जरी स्पोर्ट्स कार और एसयूवी बनाने वाली कंपनी लेम्बोर्गिनी ऑटोमोबिली ने Sian Roadster पेश किया है। यह कार दुनिया की अब तक की सबसे पावरफुल ओपन-टॉप स्पोर्ट्स कार है। 

 

बनेगी सिर्फ 19 कार

यह कार कंपनी की Sian हाइब्रिड सुपर कार का Roadster वर्जन है। कंपनी ने पिछले साल फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में अपनी इस स्पोर्ट्स कार से पर्दा उठाया था। खास बात यह है कि कंपनी Sian Roadster की सिर्फ 19 यूनिट बनाएगी। 

डिजाइन

कार के डिजाइन की बात करें तो इस स्पोर्ट्स कार में सीलिंग नहीं दी गई है। Roadster में Sian के सभी डिजाइन एलिमेंट देखने को मिलते हैं। इसमें वाई-आकार के हेडलैम्प्स, काउंटच-प्रेरित टेल लैंप्स, हेक्सागोनल एग्जॉस्ट पाइप और बड़े एयर इंटेक्स मिलते हैं। 

 

इंजन

पावर की बात करें तो हार्ड-टॉप Sian की तरह, Roadster में अपडेटेड 6.5-लीटर V12 पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें 35 PS 48 V इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है। यह इंजन 785 PS पावर जेनरेट करात है। हालांकि Sian का इंजन जबरदस्त 820 PS का पावर जेनरेट करता है। 

 

स्पीड

लेम्बोर्गिनी ने यह भी कहा है कि Sian के टॉप को हटाने से Roadster के परफॉर्मेंस में कोई असर नहीं पड़ा है। कंपनी का दावा है कि कार की टॉप स्पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा है। Sian Roadster कार 2.9 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। 

 

हर कार बनेगी पर्सनलाइज

लेम्बोर्गिनी Roadster की इन 19 कारों में से हर कार को पर्सनलाइज करने की योजना है, जिसे ग्राहक की जरूरत के हिसाब से स्पेसिफिकेशन के साथ कंपनी के Ad Personam personalisation (विज्ञापन व्यक्ति निजीकरण) शाखा के जरिए से बेचा जाएगा। 

 

Comments are closed.