वर्ल्ड म्यूज़िक डे पर सुपरस्टार सिंगर 2 के कैप्टंस और कंटेस्टेंट्स ने ज़ाहिर किया संगीत के प्रति अपना प्यार ! 

मुंबई :- इस दुनिया में इंसानों को अब तक मिले सबसे महान उपहारों में से एक है संगीतका उपहार; जो इस संसार की आत्मा है, जो मन को पंख लगाता है, कल्पना को उड़ान देता है और हमारे आसपास की हर चीज में जान फूंक देता है। बैकग्राउंड में म्यूज़िक हो तो ज़िंदगी थोड़ी आसान लगती है। और, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का शो सुपरस्टार सिंगर 2 अपने यंग सिंगर्स की कुछ सबसे मधुर और दिल छू लेने वाली परफॉर्मेंस के साथ संगीत के इस जादू का जश्न मना रहा है। इस वर्ल्ड म्यूज़िक डे पर सुपरस्टार सिंगर 2 के कैप्टंस – पवनदीप राजन, अरुणिता कांजीलाल और सलमान अली के साथ-साथ कंटेंस्टेंट्स – मोहम्मद फैज़ और आर्यनंदा बाबू ने संगीत के प्रति अपने प्यार का इज़हार किया और बताया कि संगीत के इस खूबसूरत उपहार ने किस तरह उनका जीवन बदल दिया है।

 

 

 

 

कैप्टन पवनदीप राजन ने बताया, “संगीत मेरे जीवन का एक अभिन्न अंग है, जो मुझे खुशी देता है। आज मैं जो कुछ भी हूं, उसका श्रेय मेरे संगीत को जाता है। कभी-कभी मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे ईश्वर से संगीत का यह उपहार मिला है, क्योंकि संगीत ही मेरी पहचान है। मेरे लिए, यह मेरा पहला प्यार है, मेरा जुनून है और अब मेरा पेशा भी है, जिसके लिए मैं वाकई आभारी हूं। इस संगीत दिवस पर मैं अपने संगीत पर काम जारी रखने और अपनी आखिरी सांस तक लोगों का मनोरंजन करने का वादा करता हूं।

 

 

 

 

 

कैप्टन अरुणिता कांजीलाल बताती हैं, “संगीत के बारे में कुछ बहुत ही जादुई है। मेरे लिए संगीत ध्यान है। यह मुझे तनाव दूर रखने और शांतिपूर्ण जीवन जीने में मदद करता है। मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि मेरा जुनून ही मेरा पेशा है। और, मैं इसका श्रेय अपने गुरुओं को देती हूं, जिन्होंने मुझे एक अच्छा गायक बनने के लिए प्रशिक्षित किया। मुझे खुशी है कि मैं सुपरस्टार सिंगर 2 के ऐसे यंग एवं ब्राइट कंटेस्टेंट्स को संगीत के बारे में अपनी सीख दे रही हूं। संगीत सचमुच एक सुंदर उपहार है, जो हम सभी को सेलिब्रेट करना चाहिए, क्योंकि यह जादू का सबसे मजबूत रूप है जो सभी को खुशी देता है।”

 

 

 

कैप्टन सलमान अली कहते हैं, “संगीत जीवन में शांति लाता है। इसने मुझे वो सबकुछ दिया, जो आज मेरे पास है और संगीत के इस उपहार के लिए मैं ऋणी हूं। जब मैं उदास महसूस करता हूं तो मुझे पता चलता है कि मेरे पास संगीत है। यह मेरा एक बड़ा सहारा और मेरा साथी है। सिर्फ एक दिन के लिए नहीं, बल्कि मैं इसे ऐसे मनाता हूं जैसे कि हर दिन म्यूज़िक डे हो! क्योंकि सचमुच ऐसा ही है।”

 

 

 

 

सुपरस्टार सिंगर 2 के कंटेस्टेंट मोहम्मद फैज़ ने बताया, “मैं बहुत ही शुरुआती चरण में खुद में संगीत की खोज करके वास्तव में खुश हूं। मुझे अब भी याद है, जब मैंने पहली बार हाथ में गिटार लिया था, तो यह एहसास असली था। आज मैं सुपरस्टार सिंगर 2 के इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर हूं और यह सब संगीत की वजह से है। मैं सुपरस्टार सिंगर 2 के अपने कैप्टंस का आभारी हूं, जो मुझे सही मार्गदर्शन दे रहे हैं और मेरी सिंगिंग स्किल्स को निखारने में मदद कर रहे हैं। साथ ही, मैं अपने नाना जी उस्ताद शकूर खान साहब के प्रति भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं जो मुझे बचपन से संगीत सिखा रहे हैं। मेरी गायकी की वजह से सभी मुझे मेरे नाम से जानते हैं और मुझे खुशी है कि मेरी गायकी चारों तरफ खुशियां बिखेरती है। मैं सचमुच चाहता हूं कि भविष्य में भी लोग मुझे इसके लिए पहचानें। मैं अपने जीवन में कड़ी मेहनत करने और एक प्रसिद्ध संगीतकार बनने का वादा करता हूं।”

 

 

 

 

सुपरस्टार सिंगर 2 की कंटेस्टेंट आर्यनंदा बाबू बताती हैं, “मैं ज्यादातर समय या तो संगीत सुनने में या उसका अभ्यास करने में बिताती हूं। मैं उन सभी गायकों को सुनती रहती हूं, जिन्होंने हमारे देश के संगीत में योगदान दिया है। वे मुझे बेहतर करने और मेरे गायन कौशल को निखारने के लिए प्रेरित करते हैं। सुपरस्टार सिंगर 2 में छोटी लता जी कहलाना मेरे लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है और यह सब संगीत की वजह से है। इस संगीत दिवस पर, मैं उन सभी संगीत दिग्गजों को सलाम करती हूं, जिन्होंने हमारा हौसला बढ़ाया और हमें आगे चलकर बढ़िया संगीतकार बनने के लिए प्रेरित किया।

Comments are closed.