ओमकार रिटेलर्स रेरा के बाद मुंबई के प्राइम माइक्रो मार्केट में सबसे बड़ा आवासीय प्रोजेक्ट आरंभ करेंगे

ओमकार रिटेलर्स रेरा के बाद मुंबई के प्राइम माइक्रो मार्केट में सबसे बड़ा आवासीय प्रोजेक्ट आरंभ करेंगे
         (एसएमई में उछाल और इंदौर का व्यवसायी समुदाय मुंबई बाजार में निवेश कर रहा है)

इंदौर: पुनर्निर्माण, बुटिक तथा लग्जरी आवास में भारत का अग्रणी ब्राण्ड मुंबई स्थित ओमकार रिटेलर्स नवम्बर 2017 के अंत मे 1200 मजबूत आवासीय प्रोजेक्ट आरंभ कर रहा है। यह लो टिकट साइज्ड बुटिक इन्वेटरी आॅफरिंग रेरा के बाद पूरे भारत के बाजार में सबसे बडा रिएलिटी लाॅंच होगा ।

रेरा की शर्तो के अनुरूप बनने वाला इस प्रोजेक्ट का नाम फिलहाल ‘पासकोड अंधेरी हाईवे‘ है जिसमें 1/2/3 बेडरूम की टिकट साइज यूनिटस होंगी जिनका मूल्य 87 लाख रूपए से लेकर 1.6 करोड रूपए और इससे अधिक (कार्पेट एरिया 355 वर्ग फीट,-710 वर्गफीट) होगा। यह प्रोजेक्ट अंधेरी-जोगेश्वरी इस्ट काॅरिडाॅर के वेस्टर्न एक्सपे्रस हाईवे पर स्थित है जो 30 से अधिक सुविधाओं के साथ आया है और इसके प्रथम चरण के हिस्से में 1200 से अधिक अपार्टमेंटस वाली इन्वेटरी है।

ओमकार रिटेलर्स के हेड चैनल पार्टनर तथा कंपनी के प्रवक्ता अनिमेश दास के अनुसार ‘‘1 करोड रूपए बे्रकेट की इन्वेटरी के अच्छे शेयर के साथ इस प्रोजेक्ट के प्रति पूरे भारत के ग्राहकों और ऐसे निवेशकों का भारी आकर्षण है जो देश के प्राइमरी रिएलिटी मार्केट में खरीदी करने की तरफ देख रहे हैं। यह टिकेट साइजिंग मध्य प्रदेश के मुख्य बाजारों खासकर इंदौर की तुलना में न केवल अच्छा है बल्कि मौजूदा मूल्य स्तर पर आकर्षक आरओआई प्रपोजिशन भी रखता है।‘‘

श्री दास ने यह भी कहा कि खरीददार उन क्षेत्रों में इन्वेटरी पर नजर जमाए हुए हैं जहां के आगामी वाले नए लिंक रोडस, आदि आ रहे हंै तथा मुंबई में अंधेरी-जोगेश्वरी इस तरह की महत्वपूर्ण लोकेशन है। यह प्रोजेक्ट वेस्टर्न एक्सपे्रस हाईवे पर स्थित है जिसके नजदीक ही घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्टस आए हैं साथ ही इस प्रोजेक्ट में फ्लेक्जिबल पेमेंट प्लांस और कम से कम डाउनपेमेंट का विकल्प भी शामिल है।

इस माइक्रो मार्केट में जो मुख्य लक्षित ग्राहक समूह है उनमें एसएमईज, व्यापारिक समुदाय, कार्पोरेट प्रोफेशनल्स, मीडिया तथा एंटरटैनमेंट उद्योग शामिल है। यह जगह मुंबई के कलाकारों तथा प्रोडक्शन हाउसों सहित फिल्म और टेलीविजन जगत के लिए सबसे ज्यादा पसंदीदा जगह है।

मध्यप्रदेश में ओमकार की पहुंच:
ओमकार के पास 4,000 से अधिक ग्राहक आधार है जिनमें पूरे भारत और दुनियाभर के एनआरआइ समुदाय शामिल है। इसमे मध्यभारत खासकर इंदौर और भोपाल के निवेशको का रूझान देश के प्रीमियर मार्केट में लगातार बढ़ रहा है जिनमे निवेश करने वाले अधिकांश ग्राहक व्यापारिक समुदाय से संबंधित हैं।

जबकि मुंबई का कार्पोरेट क्षेत्र महत्वपूर्ण अखिल भारतीय बाजारों से मध्यस्तरीय तथा वरिष्ठ स्तरीय प्रतिभा को आकर्षित कर रहा है, शहरी के व्यापारिक क्षेत्र जिसमें कमोडिटी, आइल एक्सटेªक्शन, मेटल्स, इमिटेशन ज्वेलरी , बुलियंस आदि शामिल है उसमें इंदौर का व्यापारिक समुदाय पुराने जमाने से जुडा हुआ है। यह गुट मुंबई में लो टिकट तथा मिड टिकट दोनो आकार के रिएलिटी प्रोजेक्टों मेें प्रमुख निवेशक बना हुआ है।

हाल ही में ओमकार के लिए चालू वर्ष में ही रिएलिटी पोर्टफोलियों में मध्य क्षेत्र से निवेश रूझान 30 करोड रूपए से अधिक का था। श्री दास के अनुसार मध्य क्षेत्र खासकर इंदौर से चिन्हित रूचि का स्तर मुंबई के आवासीय बाजार में अग्रणी ब्राण्ड के लिए ग्राहकों का भरोसा और पारदर्शिता का सूचक है।

ओमकार रिटेलर्स एण्ड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के बारे में
मुंबई स्थित ओमकार रिटेलर्स एण्ड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड (ओआरडीपीएल) ने 2003 मे अपना प्रचालन आरभ किया था। कंपनी का प्रवर्तन दूसरी पीढी के उद्यमियों ने किया था जिन्हें पांच दशकों के व्यवसाय विरासत तथा मजबूत वित्तीय स्थिति का सहारा हासिल है। कंपनी मुंबई के सर्वाधिक प्रीमियम स्थानों पर 40 मिलियन वर्गफीट से अधिक आकलित लैण्ड-बैंक की इन्वेटरी के साथ आवासीय तथा वाणिज्यिक प्रोजेक्टों की श्रृंखलाओं के माध्यम से प्रदर्शन करने में सुविज्ञ है।

पिछले कुछ वर्षों से यह ब्राण्ड लगातार आवासीय तथा वाणिज्यिक स्थानों पर पुनर्निर्माण, लग्जरी तथा बुटिक प्रस्तुत करने मेें अपनी मार्केट लीडरशिप के साथ भारत के प्रीमियम रिएलिटी मार्केट में टाॅप 3 सेलिग रिएलिटी ब्राण्डस में शामिल है। आज, ब्राण्ड ओमकार ने सफलतापूर्वक लग्जरी गेटेड समुदायों को लक्षित प्रोजेक्टों को डिजाइन किया है। इसमें सर्वाधिक अपेक्षित अल्ट्र-लग्जरी आवासीय विकास ओमकार 1973 वर्ली तथा मुबई के उपनगरों में सबसे बडा और ऊंचा लग्जरी गेटेड ओमकार अल्टा मोंटे शामिल है। इसके अन्य प्रमुख प्रोजेक्टस में ओमकार मेरिडिया तथा वाइव (बीकेसी के समीप), वायु (माहिम), वेदा (परेल) तथा अनंता (गोरगांव इस्ट), क्रिसेंट बे (परेल), एलएण्डटी के साथ संयुक्त उपक्रम, धोबीघाट (महालक्ष्मी), माजासवाडी (जोगेश्वरी इस्ट) तथा सिग्नेट बाय ओमकार (मलाड इस्ट) शामिल है।

इसने मुंबई मे पहले ही 15 प्रोजेक्टस डिलेवर कर दिए हैं और इस समस बुटिक लग्जरी तथा लाइफस्टाइल हाउसिंग के क्षेत्र पर जोर देते हुए अन्य 6 प्रोजेक्टस को विकसित कर रहा है। कंपनी की योजना 2018 तक मुंबई में 20 मिलियन वर्गफीट क्षेत्र को पूरी तरह से विकसित करना है जिसके साथ ही 40 मिलियन वर्ग फीट का विकास कार्य पाइपलाइन में है। मुंबई के पुनर्निर्माण क्षेत्र में ओमकार की मार्केट लीडरशिप है जिसमें इसने महाराष्ट्र सरकार के स्लम रिहेबिलिटेशन अथारिटी (एसआरए) हाउसिंग स्कीम के अंतर्गत 60,000 से अधिक झुग्गी झोपडियों का पुर्नवास किया। कंपनी की अगले 2-3 साल में 12,000 अन्य स्लम परिवार का कंपनी की विकास के अलग अलग चरणों वाली नई साइटो पर पुनर्वास करने की योजना है।

 

 

 

 

Comments are closed.