अब मर्दो के हक की बात होगी :- विवियन दसेना

शक्ती…अस्तित्व के एहसास की में  विवियन दसेना का ‘इंदोरी’ प्रेम में रंगीन होना

इंदौर, मार्च 2018: ‘जब प्यार दबा दिया जाता है तो वह नफरत में बदल जाता है’। कलर्स का पाथ ब्रेकिंग शो, शक्ति…अस्तित्व के एहसास की में सौम्या (रुबिना दिलैक), एक किन्नर की कहानी दिखाई गयी है जो जीवन के हर मोड पर भेदभाव का सामना करने के बावजूद भी सामान्य जीवन जीने के लिए संघर्ष कर रही है। उसका पति हरमन (विवियन दसेना) हर वक्त उसके साथ खडा रहा है, उसकी मान्यता के लिए उसे सपोर्ट कर रहा है, और जब सौम्या की प्रतिष्ठा का सवाल आया तो वह समाज के विरुद्ध खडा रहा और उसके परिवार के विरुद्ध भी। लेकिन, सौम्या की एक भूल से हरमन का प्यार नफरत में बदल गया है और उनका वैवाहिक जीवन मुसीबत में पड गया है। जब वह उसे ठीक करने का प्रयास करती है तब हरमन को उसकी बचपन की दोस्त जसलीन से आशा की एक किरण दिखाई देती है, जो हरमन और सौम्या के बीच के डायनामिक्स बदल देने वाली है।

शो की आगामी कहानी के बारे में बातचीत करने के लिए और उसके अनुभव प्रशंसकों को बताने के लिए विवियन दसेना (हरमन) ने आज इंदौर का दौरा किया। रश्मि शर्मा टेलीफिल्मस द्वारा निर्मित शक्ति…अस्तित्व के एहसास की प्रसारित होता है हर सोमवार से शुक्रवार तक रात 8.00 बजे कलर्स पर।

हरमन की भूमिका साकारने का उसका अनुभव बताते हुए अभिनेता विवियन दसेना बोले, इस शो में हमेशा एक प्रभावी सामाजिक संदेश दोहराया जाता है और हमें अब तक जो बेहद प्यार मिला है उससे खुशी मिलती है। असामान्य रहने वाला कोई पात्र जब आप निभाना चाहते हो तो वह ज्यादा चुनौतीपूर्ण होता है, हरमन का पात्र भी वैसा ही है। यह अनेक परिवर्तनों से गुजरता है, एक बिगडा हुआ छोकरे से लेकर एक प्यारा सा पति और अब एक निर्द्य और भावनाहीन आदमी।

उन्होंने आगे कहा, मध्य प्रदेश मेरा राज्य रहा है। मैं उज्जैन में पला बड़ा हूँ, और इंदौर मेरा अपना शहर जैसा है और मैं हमेशा यहाँ आकर घर जैसा महसूस करता हूँ। यहाँ के सराफा बाजार और छप्पन बाजार की स्वादिष्ट पोहा जलेबी और मूँग कचोरी मुझे बहुत ही अच्छी लगती है। यह एक संपूर्ण खाद्य परेड है। सबसे अच्छा इंदौरी भोजन का आनंद लेने के लिए इस जगह पर निश्चित रूप से जाना चाहिए।

हाल ही के सप्ताह में, शक्ति…अस्तित्व के एहसास की में दर्शकों ने देखा कि, हरमन सौम्या के प्यार की परीक्षा लेता है। हरमन के लिए उसके प्यार को साबित करने के लिए, सौम्या यह आव्हान स्वीकार करती है, जिसमें उसके दोनों पैर 20 किग्रा वजन से बंधे होंगे और उसे पूरा घर साफ करना होगा। लेकिन, सौम्या को दर्द होते हुए देखकर भी हरमन को कुछ फर्क नहीं पडता है। आगामी एपिसोड में हम देखेंगे कि हरमन की बचपन की दोस्त जसलीन दोस्तों से मिलने के लिए भारत आती है। हरमन और सौम्या की शादी अब कठिन अवस्था से गुजर रही है, तभी जसलीन उसे एक परफेक्ट सपोर्ट देती है। और आगे जाकर वह हरमन को सौम्या के करीब लाने का कारण भी बन जाती है।     

 

 

Comments are closed.