एयरटेल का 4जी सबसे तेज़-ट्राई ने जारी किए इंडिपेंडेंट ड्राइव टेस्ट के नतीजे

ट्राई ने जारी किए इंडिपेंडेंट ड्राइव टेस्ट के नतीजे, एयरटेल का 4जी सबसे तेज़ l
ट्राई ने आज इंदौर में आयोजित इंडिपेंडेंट (स्वतन्त्र) ड्राइव टेस्ट के परिणाम घोषित किये। 5 दिनों का यह ड्राइव टेस्ट  9-13 अक्टूबर तक सभी सेवा प्रदाताओं की प्रतिभागिता के साथ 600 किलोमीटर के लिए आयोजित किया गया था। 
आज जारी रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल की 4जी स्पीड 8.7 एमबीपीएस के साथ सबसे तेज साबित हुई। आइडिया 8.3 एमबीपीएस के साथ द्वितीय स्थान पर तथा जिओ 7.1 एमबीपीएस की स्पीड के साथ तीसरे स्थान पर रहा। एयरटेल 4जी ‘वीडियो स्ट्रीमिंग डिले’ में भी 0.7 सेकेंड्स यानी सबसे कम समय लेकर प्रथम स्थान पर रहा। जबकि इसी श्रेणी में आइडिया 1.3 सेकेंड्स के साथ दूसरे और जिओ 1.47 सेकेंड्स के साथ तीसरे स्थान पर आया। 
लेटेंसी (विलम्ब) वह पैमाना है जो सम्पूर्ण इंटरनेट ब्राउज़िंग अनुभव को निर्धारित करती है। एयरटेल का लेटेंसी रेट 106 मिली सेकेंड्स है जो कि पुनः इस श्रेणी में सरवोत्तम है। जबकि जिओ (116 मिली सेकेंड्स) तथा आइडिया (137 मिली सेकेंड्स) यहां भी एयरटेल से पीछे हैं। 
एयरटेल हाल ही में एक एडवरटाइजिंग कैम्पेन लाया है। यह विज्ञापन कहता है- ‘सब कुछ ट्राय करो, फिर सही चुनो।’ यह कैम्पेन मोबाइल कस्टमर्स को सभी मोबाइल नेटवर्क ट्राय करने और उसके बाद सरवोत्तम नेटवर्क को चुनने को प्रेरित करता है। यह कैम्पेन एयरटेल को प्राप्त ‘ऊकला’ (Ookla) की स्पीडटेस्ट रेटिंग पर आधारित है जिसके अनुसार एयरटेल को लगातार तीसरी बार फास्टेस्ट मोबाइल नेटवर्क बताया गया है।

Comments are closed.