JNU फिर चर्चा मेंः हॉस्टल में मिला ड्रोन कैमरा, थोड़ी दूर पर पेड़ से लटक रही थी लाश

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के यमुना छात्रवास की छत पर ड्रोन मिलने से दिल्ली जिला पुलिस में सनसनी फैल गई। ड्रोन में कई कैमरे लगे हुए हैं। जेएनयू एयरपोर्ट रूट पर है, यहां ड्रोन उड़ाने की सख्त मनाही है। बावजूद इसके ड्रोन मिलने से पुलिस यह पता लगा रही है कि यहां ड्रोन कैसे व कहां से आया। वसंत कुंज उत्तरी थाना पुलिस ने ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक जेएनयू के यमुना छात्रावास में केवल छात्रएं ही रहती हैं। सोमवार की शाम जेएनयू के सुरक्षाकर्मियों को किसी ने सूचना दी कि यमुना छात्रवास की छत पर एक ड्रोन रखा हुआ है।

मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने पहले इसकी जानकारी जेएनयू प्रशासन को दी फिर मंगलवार सुबह 11 बजे ड्रोन को वसंत कुंज उत्तरी थाना पुलिस को जाकर सौंप दिया। पुलिस सभी पहलुओं को देखते हुए जांच कर रही है।

ड्रोन में तेज क्षमता वाले कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस का कहना है कि एयरपोर्ट रूट का इलाका होने के कारण जेएनयू के ऊपर से हमेशा विमान गुजरते रहते हैं।

वहां ड्रोन उड़ाने से भयानक हादसा हो सकता है। एयरपोर्ट प्रशासन व दिल्ली पुलिस द्वारा समय-समय पर ड्रोन न उड़ाने की चेतावनी भी दी जाती हैं।

जेएनयू के जंगल में मिला शव

जेएनयू के जंगल में एक युवक का शव पेड़ से लटका हुआ मिला है। मृतक की पहचान नजफजगढ़ निवासी रामप्रवेश (40) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स मॉर्चरी में रखवा दिया है।

पुलिस को शाम पौने छह बजे जानकारी मिली थी कि नेलसन मंडेला मार्ग की ओर के जंगल में पेड़ पर एक शव लटका हुआ है। पुलिस के अनुसार, शव एक-दो दिन पुराना है। पुलिस को उसके कपड़ों से आधार कार्ड, एक मोबाइल फोन, ड्राइविंग लाइसेंस व 90 रुपये भी मिले हैं।

नए साल के जश्न पर छात्र भिड़े

नए साल के मौके पर जेएनयू के सतलुज छात्रावास में पार्टी के दौरान कुछ बाहरी युवक छात्रावास में घुस आए और मारपीट करने लगे। सभी शराब के नशे में थे। एक छात्र राजाराम यादव ने बीचबचाव करने का प्रयास किया तो आरोपियों ने सिर पर पत्थर मारकर उसे घायल कर दिया।

अन्य छात्रों ने सिक्योरिटी गार्ड की मदद से आरोपी युवकों शुभम और निखिल बिश्नोई को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया । थाना वसंत कुंज नार्थ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, राजाराम जेएनयू से एमफिल कर रहे हैं।

News Source :- www.jagran.com

Comments are closed.