मुकुल रॉय ने छोड़ी ममता बनर्जी की पार्टी, क्या बीजेपी में होंगे शामिल?

कोलकाता: ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है. एनडीटीवी से बातचीत में मुकुल रॉय ने कहा कि उन्हें इस्तीफे के मजबूर किया गया. वह भारी मन से और दुखी होकर पार्टी छोड़ रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह बीजेपी ज्वाइन करेंगे, उन्होंने कहा, दशहरे के बाद मैं सब कुछ बताऊंगा. मुकुल रॉय पिछले महीने दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं से मिले थे, उसी के बाद से उनके पार्टी छोड़ने के कयास लगने शुरू हो गए थे. रॉय ने कहा कि वह दुर्गा पूजा के बाद राज्यसभा के सांसद पद से और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे देंगे.
उन्होंने कहा, ‘जब पार्टी की स्थापना हुई थी तब उसके लिए हस्ताक्षर करने वालों में मैं भी था. आज भारी मन से मैं पार्टी छोड़ रहा हूं. पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस ने मुकुल रॉय को बीजेपी नेताओं से नजदीकी बढ़ाए जाने की खबरों के बीच उन्हें फटकार लगाई थी और कहा था कि उन पर गहरी नजर रखी जा रही है.

शनिवार को बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था मुकुल रॉय उनकी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हैं, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कुछ नहीं कहा कि वह (रॉय) बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं.

News Source: khabar.ndtv.com

Comments are closed.