‘आप’ विधायकों से नहीं मिलेंगे एलजी बैजल, दिल्ली पुलिस को सतर्कता बरतने के निर्देश जारी

नई दिल्ली । आप सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद सीसीटीवी कैमरे के मुद्दे पर राजनिवास दबाव में नहीं आएगा। सरकार को इस बाबत मंजूरी देना तो दूर, सड़क पर मार्च करने वाले विधायकों को उपराज्यपाल निवास में प्रवेश तक नहीं मिलेगा। दिल्ली पुलिस को भी राजनिवास से इस संबंध में निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

अलर्ट है राजनिवास

सूत्रों के मुताबिक मोहल्ला क्लीनिक के मुद्दे पर बीते वर्ष ‘आप’ सरकार ऐसा ही ड्रामा कर चुकी है। आलम यह हो गया था कि मंत्रियों और विधायकों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को उनके सरकारी निवास पर ही उन्हें ‘बंधक’ बना लिया था। केजरीवाल सरकार ने सीसीटीवी कैमरे पर भी कमोबेश ऐसी ही राजनीति करने की रणनीति बनाई है, लेकिन राजनिवास इस दफा पहले से अलर्ट है।

पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश

जानकारी के मुताबिक ट्रॉमा सेंटर से राजनिवास तक प्रस्तावित ‘आप’ सरकार के मंत्रियों एवं विधायकों के पैदल मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश जारी हो चुके हैं। राजनिवास की सुरक्षा के लिए तय मानकों के अनुरूप अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था की जा रही है। राजनिवास से लगभग 500 मीटर पहले ही बैरिकेडिंग लगा दी जाएगी। विधायकों को यहीं पर रोक लिया जाएगा। केवल मुख्यमंत्री और मंत्री ही इससे आगे तक जा सकेंगे, वह भी पैदल मार्च कर नहीं बल्कि एक गाड़ी में।

रिपोर्ट आने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा

बताया जाता है कि उपराज्यपाल बस मुख्यमंत्री और सरकार के मंत्रियों से ही मुलाकात करेंगे। इस दौरान सरकार को उनके बेतुके सवालों का जवाब भी नहीं दिया जाएगा। केवल यही जानकारी दी जाएगी कि इस मुद्दे पर कमेटी अपनी रिपोर्ट और नियम बना रही है। मामला संवेदनशील है, इसलिए जल्दबाजी नहीं की जा सकती। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

‘आप’ सरकार खुद ही जिम्मेदार

सूत्र बताते हैं कि उपराज्यपाल निवास में ‘आप’ सरकार इस बार हठधर्मिता का परिचय भी नहीं दे पाएगी। उपराज्यपाल के साथ दो टूक बातचीत के बाद इन्हें वहां अवांछित रूप से नहीं रुकने दिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो इस हालात के लिए हालांकि ‘आप’ सरकार खुद ही जिम्मेदार है। सरकार जिस तरह से हर मुद्दे पर राजनीति कर रही है और उपराज्यपाल को बदनाम करने में लगी है, उस हालात में ‘आउट ऑफ द वे’ जाकर राजनिवास से कभी मदद नहीं ले पाएगी।

Comments are closed.