गेमर्स के लिए Lenovo ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे पॉवरफुल फ़ोन, जाने क्या खास है इसमें

गेमर्स के लिए मिलेगा खास horizontal UI

कूलिंग के लिए लगे हैं दो ट्यूब

Snapdragon 865+ प्रोसेसर वाला दुनिया का पहला फोन

 

 

न्यूज़ डेस्क : साल 2020 का सबसे चर्चित गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। लेनोवो ने एक लंबे इंतजार और तमाम लीक्स के बाद अपना गेमिंग स्मार्टफोन Lenovo Legion Phone Duel बाजार में उतार दिया है। इस फोन में पॉपअप सेल्फी कैमरा और डुअल बैटरी है। इस फोन में गेमर्स के लिए खासतौर पर horizontal UI दिया गया है। Lenovo Legion Phone Duel का मुकाबला Asus ROG Phone 3 और Nubia Red Magic 5S जैसे अपकमिंग गेमिंग फोन से होने वाला है।

 

Lenovo Legion Phone Duel की स्पेसिफिकेशन : 

इस फोन में एंड्रॉयड 10 आधारित ZUI 12 ओएस दिया गया है। इसमें गेमर्स के लिए दिया गया horizontal UI कमाल का है। इसकी मदद से आप गेमिंग के दौरान ही अन्य गेमर्स से बात कर सकते हैं। इसमें छह कस्टमाइज लेआउट मिलेंगे। इस फोन में एक होम मोड भी है जिसके जरिए आप गेम को किसी मॉनिटर पर कास्ट कर सकते हैं। फोन में Legion असिस्टेंट भी जो कि वर्चुअल जॉयस्टिक और गेमपैड कंट्रोल के लिए है। 

 

 

Lenovo Legion Phone Duel में ऑडियो टू वाइब्रेशन (A2V) है। Lenovo के इस फोन में 6.65 इंट की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 2340×1080 पिक्सल है। डिस्प्ले में एमोलेड पैनल है और रिफ्रेस रेट 144Hz, जबकि टच सैंपलिंग रेट 240Hz है। फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन  865+ प्रोसेसर है और 16  जीबी तक रैम के साथ 512 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है। 

 

जहां तक कैमरे का सवाल है तो कंपनी ने इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का और दूसरा 16 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो कि साइड पॉपअप है। फोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ v5.0, GPS/A-GPS, NF और दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर्स हैं। 

 

Lenovo Legion Phone Duel में डुअल अल्ट्रासॉनिक शोल्डर कीज हैं जो कि लिनियर मोटर और 3डी मोशन सेंसर से लैस हैं। इसके अलावा इसमें डु्अल फ्रंट फेसिंग स्टीरियो स्पीकर 2500mAh की दो बैटरी हैं जो कि 90W की टर्बो पावर चार्जिंग को सपोर्ट करती हैं।

 

दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग में 50 फीसदी बैटरी फुल हो जाएगी। फोन में डुअल लिक्विड कूलिंग भी हैं जो कि कॉपर ट्यूब से लैस हैं। फोन का वजन 239 ग्राम है, हालांकि कंपनी ने कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी है।

 

Comments are closed.