आईसीसी रैंकिग : कुलदीप और जम्पा पहली बार शीर्ष पांच में पहुंचे बल्लेबाजी में धवन 11वें स्थान पर पहुंचे

दुबई। टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी से भारत के कुलदीप यादव और ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा ने लंबी छलांग लगाई है। कुलदीप और जम्पा आईसीसी की ताज सूची में अपनी अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए शीर्ष पांच में पहुंच गये हैं। कुलदीप 20 पायदानों ऊपर आने के साथ ही तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि जेम्पा 17 स्थानों की उछाल के साथ ही पांचवे स्थान पर आ गये हैं। इस बार टॉप-20 गेंदबाजों में स्पिनरों ने अपना दबदबा बनाने हुए 13 स्थान हासिल किये हैं। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अंतिम 20 में भी नहीं आ पाये। गेंदबाजी में अफगानिस्तान के राशिद खान शीर्ष पर बरकरार हैं।

वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 11वें स्थान पर आ गये है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था। बल्लेबाजों में पाकिस्तान के बाबर आजम नंबर एक पर हैं। ऑलराउंडर की सूची में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का नाम शीर्ष पर है।
इसके अलावा टीम रैंकिंग में 138 अंको के साथ पाक टीम सबसे आगे है जबकि टीम इंडिया 126 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है।इंग्लैंड की टीम को तीसरा नंबर मिला है।

Comments are closed.