‘इंडियाज बेस्ट जुड़वाह‘ में 22 जुड़वांओं से घिरे करणवीर की उलझन

‘इंडियाज बेस्ट जुड़वाह‘ में 22 जुड़वांओं से घिरे करणवीर की उलझन

सेलिब्रिटी जुड़वां प्रोड्यूसर्स रघु-राजीव ने उन्हें बताया कैसे पता लगाएं जुड़वां लोगों में फर्क!

देश भर के हमशक्ल जुड़वां लोगों के बीच रिश्ते का जश्न मनाने वाला ज़ी टीवी का हाल ही में शुरू हुआ नॉन-फिक्शन शो ‘इंडियाज़ वेस्ट जुड़वाह‘ पिछले हफ्ते शुरू हुआ है और शुरूआत से ही इसने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। शो के होस्ट करणवीर बोहरा खुद जुड़वां बेटियों के पिता हैं लेकिन वह भी शो के सेट पर अक्सर चकरा जाते हैं। इसमें करण की कोई गलती नहीं है, क्योंकि वे सारा समय जुड़वां लोगों की 11 जोड़ियों से घिरे रहते हैं। यहां पर चुस्त दिमाग वाले और हाजिरजवाबी में माहिर करणवीर भी मात खा गए। वह हमेशा जुड़वां लोगों के नाम को लेकर उलझन में रहते हैं और उन्हें गलत नामों से पुकारते हैं। हालांकि उनकी इस समस्या को हल करते हुए इस देश के सबसे मशहूर जुड़वां और इस शो के निर्माता रघु और राजीव ने करणवीर को एक तरकीब बताई ताकि वह जुड़वां लोगों के हाव-भाव और उनके व्यवहार से उनके बीच में फर्क कर सकें।

होस्ट करणवीर बोहरा कहते हैं, ‘‘मैं अपनी जिंदगी में कभी इतने सारे जुड़वां लोगों से नहीं घिरा। ऐसे में कोई भी कंफ्यूज हो सकता है, क्योंकि यह सभी एक दूसरे से हूबहू मिलते हैं। जब तक आप इनके साथ कुछ दिन ना गुजार लो, तब तक आप इनके बीच में फर्क नहीं कर सकते। वह हर बात में एक दूसरे से बिलकुल मिलते-जुलते हैं। सिर्फ मैं ही नहीं सेट पर हर व्यक्ति इस बात से भ्रमित हो जाता है, लेकिन हमारे प्रोड्यूसर रघु-राजीव जो खुद जुड़वां भाई हैं, उन्हें जुड़वा लोगों के बीच में फर्क करना बखूबी आता है। वह अक्सर मेरी मदद करने आ जाते हैं और जब भी मैं किसी जुड़वां को पहचानने में गलती करता हूं तो वे मेरी मदद कर देते हैं। देखा जाए तो यह एक डबल ट्रबल है, लेकिन इसमें मस्ती भी डबल है और पागलपन भी डबल है। उम्मीद करता हूं दर्शक इस शो का भरपूर मजा लेंगे और वे इसे वैसे ही एंजॉय करेंगे जैसे हमने इसे बनाते समय किया था।

‘इंडियाज़ बेस्ट जुड़वाह‘ के आगामी एपिसोड में जुड़वां लोगों की 11 जोड़ियां पहली बार अलग-अलग घरों में एक दूसरे से अलग-अलग रहेंगीं। उन्हें साबित करना है कि उन दोनों का आपस में गहरा रिश्ता है। तो किन जुड़वाओं को उन्हें दिए जाने वाले शारीरिक और मानसिक कार्यों में सबसे ज्यादा पाॅइंट्स मिलेंगे? इस शो के पहले एलिमिनेशन राउंड में कौन-सी जुड़वा जोड़ी बाहर हो जाएगी?

 

 

Comments are closed.