कामधेनू लिमिटेड ने इंदौर में अपना प्रीमियम प्रोडक्ट ’कामधेनू नेक्स्ट’ लांच किया

इंदौर, 15 फरवरी 2019ः फुल-स्केेल वन स्टाॅप बिल्डिंग मैटेरियल साॅल्यूशंस कंपनी कामधेनू लिमिटेड ने इंदौर में अपना प्रीमियम ब्रांड ’कामधेनू नेक्स्ट’ लांच किया- यह अगली पीढ़ी का आला दर्जे का इंटरलाॅक स्टील टीएमटी बार है। कामधेनू लिमिटेड के निदेशक श्री सुनील अग्रवाल ने शहर के होटल रैडिसन ब्ल्यू में हुई सालाना डीलर्स मीट में इस उत्पाद को लांच किया। कामधेनू लिमिटेड के सीनियर जीएम-बिज़नेस डैवलपमेंट श्री एसबी शर्मा और मैनेजर मार्केटिंग श्री अवनीश कुमार तथा इंदौर के लगभग 125 डीलरों एवं वितरकों ने इस आयोजन में शिरकत की।

 

इंदौर के डीलरों को इस उत्पाद से परिचित कराते हुए श्री सुनील कुमार अग्रवाल ने कहा, ’’’कामधेनू नेक्स्ट’ एक इनोवेटिव उत्पाद है जिसकी खासियत यह है कि नए इंजीनियर्ड रिइनफोर्समेंट स्ट्रक्चर और स्मार्ट आर्किटेक्चरल काॅन्सेप्ट को यह ढाई गुना मजबूत काॅन्क्रीट-स्टील इंटरलाॅक प्रदान करता है। ’कामधेनू नेक्स्ट’ को यह ध्यान में रखकर विकसित किया गया है कि स्टील बार काॅन्क्रीट के साथ सबसे मजबूत बाॅन्ड कायम कर सके। यह न केवल तकनीकी रूप से उन्नत है बल्कि उपभोक्ता की, किफायत संबंधी अपेक्षाओं को भी पूरा करता है।’’

 

’’कामधेनू नेक्स्ट न केवल उत्तम अनुसंधान का नतीजा है बल्कि उत्कृष्ट उत्पाद विकसित करते हुए यह औद्योगिक विधियों में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता का भी परिचायक है,’’ उन्होंने कहा।

 

उन्होंने आगे यह भी कहा कि, ’’इंदौर शहर तेजी से विकास कर रहा है और इसलिए यह रियल ऐस्टेट व इंफ्रास्ट्रक्चर वृद्धि में नए अवसर पेश करता है। हमारी योजना इंदौर प्लांट की क्षमता 60000 एमटी प्रति वर्ष से इस साल/ अगले साल 75000 एमटी सालाना करने की है ताकी बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके और हमें उम्मीद है की अन्य शहरों की तरह इंदौर में भी कामधेनू नेक्स्ट को अपना घर बनाने वाले लोगों एवं डैवलपरों से एक समान प्रतिक्रिया मिलेगी।’’

 

कामधेनू नेक्स्ट की विशिष्ट व क्रिटिकली डिजाइन की हुई डबल रिब, फैटिग स्ट्रेंथ और डक्टिलिटी इसे साधारण स्टील बार के मुकाबले बेहतर बना देते हैं। ’कामधेनू नेक्स्ट’ के खास डिजाइन ने काॅन्क्रीट मिक्स के साथ बेहतर इंटरलाॅक का एक बेंचमार्क स्थापित किया है जो ढांचे को ज्यादा ताकत प्रदान करता है। इस स्टील बार पर दो कोणीय रिब्स स्टील व काॅन्क्रीट के बीच इंटरलाॅक शक्ति को कई गुना बढ़ा देते हैं तथा इस तरह से इमारतों/ढांचों को सीस्मिक, डायनमिक इम्पैक्ट आदि जैसी अप्रत्याशित ताकतों से ईष्टतम सुरक्षा मिलती है। इस वजह से यह काॅन्क्रीट रिइनफोस्र्ड ढांचों जैसे पुल, फ्लाईओवर, बांध, थर्मल व हाइडल प्लांट, इंडस्ट्रियल टावर, स्काइलाइन बिल्डिंग, अंडरग्राउंड प्लैटफाॅर्म के लिए उपयुक्त है।

 

Comments are closed.