#IndiaReadyAction: सैमसंग ने लॉन्‍च किया मेगा कैंपेन जो दुनिया को

स्‍मार्टफोन से एक 60 सेकेंड का वीडियो बनाएं और उसे इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करेंहर सप्‍ताह 7 भाग्‍यशाली प्रतिभागियों को मिलेगा गैलेक्‍सी A70; 20 वीडियो भेजने वालों को मिलेगा गैलेक्‍सी A80 और सैमसंग स्‍मार्ट टीवी

इंदौर – 9 मई, 2019- भारत के सबसे भरोसेमंद मोबाइल और कंज़्यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ब्रैंड सैमसंग ने आज देशभर में अपना डिजिटल कैंपेन #IndiaReadyActionलॉन्‍च किया है। यह कैंपेन जेनरेशन ज़ी (Gen Z) औरमिलेनियल्सको अपने स्‍मार्टफोनसेवास्‍तविकभारतकेवीडियोबनाकरउन्हें शेयरकरने का मौका देगा, जिसका मकसद भारत से जुड़ी कुछ धारणाओं को बदलने का है।

आज से शुरु हो रहे, महीने भर चलने वाले कैंपेन #IndiaReadyActionके ज़रिए, भारत की जेनरेशन ज़ी (Gen Z) और मिलेनियल्सको वास्‍तविक भारत से जुड़ेअपने नज़रिए को प्रदर्शित करने वाले 60 सेकेंड के वीडियो को बनाने और शेयर करने को कहा जाएगा।

सैमसंग द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वे में सामने आया है कि विदेशियों के मन में भारत को लेकर अभी भी कई तरह की धारणाएं हैं। उनके लिए ताजमहल या गंगा नदी देश के एकमात्र प्रमुख पर्यटक आकर्षणहैं, खाने का मतलब मसाला और करी है और मनोरंजन केवल बॉलीवुड और क्रिकेट हैं। वास्तविक भारत के संबंध में वह काफी कम जानते हैं।

सैमसंग इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर,रंजीवजीत सिंह ने कहासैमसंग में हम युवाओं को वीडियो बनाने के नए ट्रेंड को अपनाने और अपने खूबसूरत देश के बारे में बनी कुछ धारणाओं को बदलने का मौका देना चाहते हैं। हमारी जेनरेशन ज़ी (Gen Z) और मिलेनियल्स बेहद ही उत्साहित, सामाजिक रूप से जागरूक है, जो भारत को लेकर जोश में रहती है। इसके अलावावह डिजिटल दुनिया के निवासी हैं जोऐरा ऑफ लाइवमें जी रहे हैं और वीडियो तेज़ी से उनकी अभिव्यक्ति का माध्यम बन रहा है। #IndiaReadyAction उन्‍हीं के लिए बनाया गया है ताकि वह खुद को एक्सप्रेस कर सकें।

उन्‍होंने कहा,हमारे हाल ही में लॉन्च किए गए गैलेक्सी सीरीज़ के स्मार्टफोन और सैमसंग स्मार्ट टीवी,लोगों को सेल्फी युग से लाइव युग में ले जाने में सक्षम बनाते हैंजहां लोग अधिक प्रामाणिक और सार्थक संबंधों को अपनाना चाहते हैं।’ इस अभियान को, जिसे एक कैम्पेन वीडियो के साथ शुरु किया गया है-

(https://www.youtube.com/watch?v=4ha4hnu8TLU&feature=youtu.be), जिसे सैमसंग की क्रिएटिव एजेंसी चेल इंडिया ने तैयार किया है।

जहां पिछले कुछ सालों में जेनरेशन ज़ी (Gen Z) और मिलेनियल्स के चलते वीडियोके इस्तेमाल में तेज़ी देखी गईहै, वहीं भारतीयों की यह पीढ़ी कंटेंट तैयार करने में भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रही है। खुद की रचनात्मकता पर गर्व करते हुए, यह डिजिटल देशवासी अब सिर्फ फोटो ही नहीं खींचते हैं, बल्कि वीडियो भी बनाते हैं। वहन सिर्फ फ़िल्टर की मदद लेते हैं औरAR इफेक्‍ट्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं, बल्कि वीडियो के ज़रिए अपने जीवन की कहानियां कई सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से शेयर भी कर रहे हैं।

#IndiaReadyAction के साथ, यह पीढ़ी अपने अनोखे वीडियो बनाकर वास्‍तविक भारत को दुनिया के सामने रखने में समर्थ हो पाएगी।

अभियान का हिस्सा बनने के लिए लोगों कोFood, Places, Entertainment औरCultureजैसेविषयोंपरछोटीवीडियोबनाकरवास्‍तविक भारत पर अपने विचारशेयर करने होंगे। प्रतिभागी किसी भी स्मार्टफोन का उपयोग कर वीडियो शूट कर सकते हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर@SamsungIndia को टैग करते हुए, #IndiaReadyAction, #City और#Theme के हैशटैग का इस्तेमाल कर पोस्ट कर सकते हैं।

प्रतिभागियों द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई वीडियो को भारतके इटरैक्टिव मैप पर प्रदर्शित किया जाएगा, जिसे सैमसंग इंडिया की माइक्रोसाइट(www.samsung.com/in/IndiaReadyAction)पर होस्ट किया जाएगा। इससे जेनरेशन ज़ी (Gen Z)और मिलेनियल्स की नज़रों से वास्‍तविक भारत का नक्शा तैयार किया जाएगा।

हर हफ्ते, सैमसंग 7 भाग्यशाली प्रतिभागियों का नाम घोषित करेगा, जिन्हें लेटेस्ट गैलेक्सी A70 स्मार्टफोन दिया जाएगा। यह कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है, जिसमें 32 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा शामिल है और शानदार सुपरस्लो-मोवीडियो शूटकर सकता है। इसके अलावा इसमें 25 वॉट की सुपरफास्‍ट चार्जिंग क्षमता के साथ 4500 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें 6.7 इंच एसएमोलेड इन्फिनिटी यूडिस्प्ले दिया गया है, जो युवा उपभोक्ताओं को पूरे दिन शेयर करने, स्ट्रीम करने और गेम खेलने की स्वतंत्रता और सुविधा देता है।

इसके अलावा,कैंपेन के अंत में सबसे दिलचस्प वीडियो में से20 को गैलेक्सीA80 स्मार्टफोन और सैमसंग का 43 इंच स्मार्ट टीवी दिया जाएगा।

गैलेक्सीA80 को डिजिटल वासियों के लिए डिज़ाइन किया गया हैजो इंटरैक्ट करना और उसी पल साझा करना चाहते हैं। यह फोन सैमसंग के इनोवेटिव 48 मेगापिक्सल रोटेटिंग कैमरा के साथ आता है, जो उपभोक्ताओं को दोनों ओर से समान गुणवत्ता वाले वीडियो शूट करने में सक्षम बनाता है। गैलेक्सीA80 3Dडेप्थ कैमरा जैसे खास फीचर्स के साथ आता है,जो लाइव फोकस वीडियो और सुपर-स्‍टेडी मोड के साथअल्ट्रा-वाइड कैमरे से शूट करने में सक्षम है।

सैमसंग ने हाल ही में अपना आधुनिक स्‍मार्ट टीवी भी लॉन्‍च किया है, जो इसइंडस्ट्री में अब तक के कई पहले फीचर्स जैसे होम क्‍लाउड और लाइव कास्ट के साथ आता है। होमक्लाउड, उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफ़ोन पर अपने पसंदीदा क्षणों को वायरलेस रूप से टीवी पर स्टोर करने का मौका देता है और लाइव कास्ट, जो उपभोक्ताओं को अपने स्मार्टटीवी पर किसी भी दूरवर्ती स्थान से लाइव क्षणों को स्ट्रीम करने में सक्षम बनाता है।

#IndiaReadyActionअभियान के तहत, सैमसंग17 मईको बेंगलुरु के प्रतिष्ठित सैमसंग ओपेरा हाउस में इंस्टाग्राम के साथ साझेदारी में एक कंज्‍यूमर वर्कशॉप काआयोजनकरेगा,जहां उपभोक्ता अच्छे वीडियो बनाना सीख सकते हैं। देशभर के उपभोक्ता फेसबुकपर 18 मई से इस वर्कशॉप को देख सकतेहैं।

चेल इंडिया के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर,इमेनुअल उप्‍पुतुरु,ने कहा, ‘#IndiaReadyAction अभियान के लिए हम जेनरेशन ज़ी (Gen Z)और युवाओं की सामाजिक चेतनाभारत में उनका गौरव और वीडियो के लिए उनके नए जुनून के साथ जुड़ना चाहते हैं। यह कैंपेन दुनिया की नज़र में भारत से जुड़ी धारणाओं को बदलने के लिए जेनरेशन  ज़ी (Gen Z)और मिलेनियल्स को चुनौती देता है । हमें उम्मीद है कि उनके वीडियो वास्तव में श

Comments are closed.