होंडा कार्स इंडिया ने मध्‍यप्रदेश में लॉन्‍च किया होंडा ELEVATE 

10,99,900  रुपये के आरंभिक मूल्‍य के साथ उपलब्ध

–  उपभोक्ताओं के लिए  सभी डीलरों में आज से कार की डिलिवरी की शुरुआत

–  होंडा Elevate को लॉन्च करने वाला पहला देश बना भारत

 

 

 

 

 

–           “अर्बन फ्री स्टाइलर” के कॉन्सेप्ट के साथ इस नई एसयूवी की डिजाइन काफी रोबीली और दमदार है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ 1.5 लीटर की आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन लगी है। इस कार के केबिन में बैठने की काफी जगह है। इसमें सुरक्षा की अनेक विशेषताएं भी शामिल की गई हैं। 

 

 

–          इस कार में यात्रियों के बैठने के लिए काफी सुविधाजनक और खुली जगह है। इसमें सुरक्षा संबंधी होंडा सेंसिंग की एडीएएस टेक्नोलॉजी सहित अनेक उन्नत व्यवस्था की गई है

–          होंडा Elevate 4 ग्रेड में उपलब्ध होगी। इसमें सिंगल टोन में 7 रंगों और डूअल टोन में तीन रंगों के विकल्प मौजूद होंगे

 

 

 

 

 

 

इंदौर, 11 सितंबर 2023 : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने अपनी नई ग्लोबल एसयूवी, होंडा Elevate को लॉन्च करने की घोषणा की है। टॉप वैरिएंट्स के लिए इस वाहन की इंट्रोडक्टरी कीमत 10,99,900 रुपये (एक्सशोरूम, इंदौर) से लेकर 15,99,900 रुपये (एक्सशोरूम, इंदौर) तक है। आज ही से देश के सभी डीलर्स इन कारों की डिलिवरी शुरू कर देंगे।

 

 

 

 

 

 

Elevate खूबसूरती, आकर्षण और जिंदादिली, बोल्ड स्टाइल, सुविधा और सुरक्षा की सभी जरूरी विशेषताओं से सुसज्जित है। Elevate की विश्वव्यापी पेशकश इसी साल जून में की गई थी।

 

 

 

 

होंडा Elevate को अर्बन फ्रीस्टाइलर के शानदार सिद्धांत के साथ विकसित किया गया हैं। यह कार सक्रिय जीवनशैली वाले वैश्विक मानसिकता के लोगों को काफी आकर्षित करेगी। इसे थाइलैंड में स्थित होंडा आरऐंडडी एशिया पैसिफिक सेंटर में विकसित किया गया है। Elevate युवा उपभोक्ताओं की जरूरत और इच्छा की कसौटी पर खरी उतरेगी, जो अपने लिए स्टेटस, सुविधा और सक्रिय गतिविधि वाली कार चाहते हैं। कार की लंबाई 4312 मि.मी., चौड़ाई 1790 मि.मी., ऊंचाई 1650 मि.मी. हैं। इसका व्हीलबेस 2650 मि.मी. है और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस टॉप-क्लास की है। Elevate में स्टाइल और व्यावाहरिकता का संगम सहज रूप में देखने को मिलता है।

 

 

 

 

 

 

भारत में इस चिर-प्रतीक्षित एसयुवी की लॉन्चिंग करते हुये होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीईओ, श्री ताकुया त्सुमुरा ने कहा, “आज का दिन मेरे लिए काफी उत्साहवर्द्धक है। हमने आज मध्‍यप्रदेश में मिड-साइज की एसयूवी होंडा Elevate को लॉन्च किया है। मध्‍यप्रदेश भारत में होंडा की कारों के लिये एक महत्‍वपूर्ण बाजार है। Elevate का विकास व्‍यापक शोध और ग्राहकों के मूल्‍यवान फीडबैक को साबित करता है। Elevate को बोल्ड और स्टाइलिश एसयूवी के रूप में स्थापित किया गया है। इस एसयूवी के केबिन में यात्रियों की सुविधा को प्राथमिकता दी गई है। इसके साथ ही इसमें सुरक्षा और असाधारण गतिशीलता को भी काफी महत्व दिया गया है।“

 

 

 

 

 

 

श्री त्सुमुरा ने आगे कहा, होंडा Elevate के साथ हमने भारत के सबसे जोशीले ऑटो सेग्मेंट्स में से एक में प्रवेश किया है। इस प्रॉडक्ट के प्रति जबर्दस्त उत्सुकता से यह पता चलता है कि हमारे उपभोक्ताओं को कंपनी के ऑफर्स पर काफी विश्वास हैं। होंडा Elevate में भारत में होंडा के बिजनेस का मुख्य स्तंभ बनने की क्षमता है। हमारे लगातार उभरते हुए उपभोक्ताओं के लिए यह कार असाधारण विशेषताएं ऑफर करती है।“

 

 

 

 

 

 

 

Elevate 1.5 लीटर आई-वीटेक डीओएचसी पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 89 किलोवॉट (121 पीएस) की शक्ति और 145 एनएम का टार्क उत्पन्न करती है। इसे सहज और आराम से ड्राइविंग के लिए 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड कॉन्टिन्यूसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) के साथ जोड़ा गया है। यह क्रमश: 15.31 किमी प्रति लीटर* और 16.92 किमी प्रति लीटर* की औसत माइलेज देती है और ईंधन की बचत करती है। Elevate ई-20 मटीरियल (20% तक एथेनॉल मिश्रित पेट्रोल) के अनुकूल है।

 

 

 

 

 

 

होंडा Elevate की बाहरी बनावट काफी भड़कदार और दमदार है। सामने से देखने पर यह काफी खबसूरत लगती है। इस कार के फीचर्स जबर्दस्त है। इसका पिछला लेआउट काफी अलग है, जिससे यह सड़क पर चलते हुए काफी रोबीली नजर आती है। कार की डिजाइन “प्रोग्रेसिव और प्रोटेक्टिव” (प्रगतिशील और सुरक्षात्मक) थीम पर बनाई गई है। यह महत्वाकांक्षी भावना, सुविधा, व्यवहारिकता और एक सुरक्षित केबिन का प्रतीक है। होंडा की “मैन मैक्समम, मशीन मिनिमम” (अधिकाधिक मानवीय, न्यूनतम मशीन) के सिद्धांत पर चलते हुए Elevate यात्रियों को सुविधाजनक ढंग से बैठने के लिए फ़ैली हुई जगह प्रदान करती है। इसमें सर्वोच्च श्रेणी का व्हीलबेस, सिर टिकाने के लिए भरपूर जगह, और घुटनों तथा पैरों को आराम से फैलाने के लिए काफी जगह है। इसके साथ इसमें सामान रखने के लिए भी उपभोक्ताओं को काफी जगह और सुविधा मिलती है।

 

 

 

 

 

 

 

ऑल न्यू Elevate का अनोखा फ्रंट डिजाइन अपने बोल्ड प्रोफाइल से जबर्दस्त स्टांस की झलक देता है। इसके साथ ही इसकी पतली और पैनी हेडलाइट्स कार को दमदार और आत्मविश्वास से भरा लुक देती है। इसमें फुल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टर्न इंडिकेटर, एलईडी टेल लैंप और टू-टोन फिनिश डायमंड कट आर 17 अलॉय व्हील है। इससे Elevate के इस मॉडल को सबसे अलग, आधुनिक और स्पोर्टी लुक मिलता है।

 

 

 

 

 

 

सामान रखने के लिए इसमें श्रेणी में सबसे ज्यादा 458 लीटर का स्पेस दिया गया है। इसके इंटीरियर केबिन में काफी जगह है। इसमें 17.78 सेमी (7 इंच) का हाई डेफिनेशन फुल कलर टीएफटी मीटर कलस्टर है। इसके अलावा इसमें नया फ्लोटिंग टाइप 26.03 सेमी (10.25 इंच) का इन प्लेन स्विचिंग (आईपीएस), हाई डेफिनेशन (एचडी) रिजोल्यूशन, एलईडी टच स्क्रीन डिस्प्ले ऑडियो और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर भी है। साथ ही, इसमें आरामदायक और लग्ज़री की झलक देती चमड़े की सीटें भी है। डैश बोर्ड पर सॉफ्ट टच पैड और डोर ट्रिम्स इसके प्रगतिशील और सुरक्षित केबिन को और ख़ास बनाती है।

 

 

 

 

 

 

ऑल न्यू Elevate होंडा कनेक्ट से भी लैस है। यह कनेक्टेड कार का अनुभव देता है, जिससे यूजर्स को कार पर ज्यादा कंट्रोल रखने में आसानी होती है। वे जरूरी नोटिफिकेशंस पर अपडेटेड रह सकते हैं, जिससे उनको दिमागी सुकून मिलता है और उनके आराम का स्तर बढ़ जाता है। होंडा Elevate की लॉन्चिंग के साथ होंडा Elevate में नए और आकर्षक फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें व्यक्तिपरक डाइनैमिक डैश बोर्ड, स्क्रीन पर शॉर्ट कट विजेट, डिजिटलाइज्ड सर्विस पिकअप और ड्रॉप की सुविधा, एचपीसीएल नेटवर्क से ईंधन के दाम चुकाने पर अतिरिक्त रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते हैं। पुरानी कार को बेचा और खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही इसमें कई ऐक्सेसरीज भी दी गई है, जिसमें टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और डीवीआर (ड्राइव व्यू रिकॉर्डर) शामिल हैं। इस अपडेट के साथ होंडा कनेक्ट अब बेहद उपयोगी 37 फीचर्स प्रदान करता है। यह इंडस्ट्री के बेहतरीन 5 साल के फ्री सब्सक्रिप्शन पैकेज के साथ मिलती है।

 

 

 

 

 

 

होंडा कनेक्ट स्मार्ट वॉच के डिवाइस और एलेक्सा रिमोट क्षमता के साथ काम करता है। 

 

 

 

उपभोक्ताओं की अलग-अलग प्राथमिकताओं और पसंद को देखते Elevate सिंगल टोन और डूअल टोन में कई रंगों के प्रभावशाली विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इस रेंज में फीनिक्स ऑरेंज पर्ल (नया रंग), ओब्सीडियन ब्लू पर्ल, रेडिएंट रेड मैटेलिक, प्लेटिनम वाइट पर्ल, गोल्डन ब्राउन मैटेलिक, लूवर सिल्वर मैटेलिक और मेटियोरॉइड ग्रे मैटेलिक रंग उपलब्ध हैं। इससे यह कार सड़क पर बेहद शान से चलते हुए बेहद आकर्षक लगती है और बरबस  हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेती है।

 

 

 

 

 

होंडा की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता कायम रखते हुए Elevate को कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सुरक्षा तकनीक से लैस किया गया है। इसमें होंडा सेंसिंग का एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट्स सिस्टम (एडीएएस) है। यह सिस्टम होंडा के लंबे समय से चले आ रहे सभी के लिए सुरक्षा के नजरिए से लैस है। यह कार में यात्रा कर रहे मुसाफिरों और सड़क पर राहगीरों को अधिक सुरक्षा प्रदान करने पर फोकस करती है।

 

 

 

 

 Elevate को एस™ (ACE™) बॉडी स्ट्रक्चर, 6 एयरबैग्स, लेनवॉच कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, मल्टी एंगल रियर व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर्स से भी लैस किया गया है। इसकी पिछली साइड सीटों को लोअर एंकरेज और टॉप टेथर के साथ आइसोफिक्स के अनुकूल बनाया गया है। इसके अलावा कार में कई अन्य फीचर हैं, जो सभी के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं।

 

 

 

 

 

होंडा Elevate ऐक्सेसरीज की विस्तृत श्रृंखला के साथ मिलती है। उपभोक्ता मसाजर के साथ वेंटिलेटेड सीट टॉप कवर, डीवीआर और टीपीएमएस जैसी बेहद उपयोगी ऐक्सेसरीज खरीद सकते है। यह ऐक्सेसरीज हमारे सभी डीलरों के पास एच-कनेक्ट से लिंक है। इसके अलावा गाड़ी को अपने पसंद और शख्सिय़त के अनुकूल बनने के लिए 2 आकर्षक पैकेज भी उपभोक्ताओं को दिए जा रहे हैं। इसमें एक सिग्नेचर पैकेज है। इसमें स्पॉयलर्स और क्रोम गार्निश से कार के बाहरी लुक को और शानदार बनाने का मौका उपभोक्ताओं को मिलता है। इसके अतिरिक्त इसमें एक आर्मर पैकेज भी है, जिससे कार की सुरक्षा बढ़ती है और रफ एंड टफ लुक आता है। Elevate के साथ 36 ऐक्सेसरीज ऑफर की जाएंगी।

 

 

 

 

 

होंडा Elevate उपभोक्ताओं को पूरी तरह दिमागी सुकून प्रदान करेगी। इसमें 3 साल तक असीमित किलोमीटर की वॉरंटी उपभोक्ताओं को स्टैंडर्ड बेनिफिट के तौर पर दी जाएगी। इसके अलावा उपभोक्ता कार की खरीद की तारीख से 5 साल की बढ़ी हुई वॉरंटी, 10 साल की एनी टाइम वॉरंटी और रोड साइड असिस्टेंस का विकल्प चुन सकते हैं।

कीमतें भारतीय रूपये में (एक्स-शोरूम इंदौर) :

होंडा ELEVATE SV V VX ZX
MT 10,99,900 12,10,900 13,49,900 14,89,900
CVT 13,20,900 14,59,900 15,99,900

पर्ल और डूअल टोन बाहरी रंगों पर अतिरिक्त दाम लागू

*सीएमवीआर 1989 के नियम 115 के तहत यथा प्रमाणित

#टीपीएमएस और डीवीआर फीचर्स स्टैंडर्ड एच-कनेक्ट फीचर्स के पैकेज का हिस्सा नहीं है। उपभोक्ताओं को इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए टीपीएमएस और डीवीआर ऐक्सेसरीज खरीदनी होगी।

Comments are closed.