द पार्क लेकर आ रहा है फ्लेवर्स ऑफ राजस्थान का दूसरा सीजन

इंदौर फिर मनाएगा राजस्थानी स्वाद का जश्न

इंदौर :  सितम्बर 2023। राजस्थान अपनी परंपरा और स्वाद के लिए दुनिया भर में जाना जाता है, जहाँ एक से बढ़कर एक ट्रेडिशनल फूड्स मिलते हैं। इसी राजस्थानी स्वाद को इन्दौरियों तक पहुँचाने के लिए पिछले साल द पार्क इंदौर ने राजस्थानी फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन किया था जिसे लोगों से इसे खूब प्यार मिला।

 

 

 

 

 

 

पिछले साल सीजन -1 की अपार सफलता के बाद द पार्क इंदौर एक बार फिर लेकर आया है ‘फ्लेवर्स ऑफ राजस्थान फ़ूड फेस्टिवल जहाँ आप राजस्थान के ऑथेंटिक स्वाद का लुफ्त उठा सकेंगें । द पार्क इंदौर के रेस्टोरेंट एपिसेंटर में गुरुवार 7 सितम्बर से लेकर 17 सितम्बर 2023 तक होने वाले इस 10 दिवसीय फूड फेस्टिवल में राजस्थान के कई विशेष पारम्परिक और स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाएंगे जिसमें गोविंद गट्टा करी, पंचकुट्टा की सब्जी, चक्की की सब्जी, मथानी चिली पनीर टिक्का, सिलबट्टा के कबाब और लाल मास जैसे लजीज व्यंजन शामिल हैं।

 

 

 

 

 

 

फूड फेस्टिवल के बारे में अधिक जानकारी देते हुए द पार्क इंदौर के डायरेक्टर एफ एंड बी श्री सुदीप कांजीलाल ने बताया “राजस्थान और मालवा के स्वाद का चस्का इन्दौरियों को हमेशा से ही रहा है, पिछली बार की तरह इस साल भी राजस्थानी फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है, पिछले साल के हमारे आयोजन में मिले प्यार ने हमें सीजन 2 को लाने के लिए प्रेरित किया है। द पार्क के ‘फ्लेवर्स ऑफ राजस्थान फ़ूड फेस्टिवल, में राजस्थान की खास डिशेस को परोसा जाएगा। हमारे शेफ माधव खुद राजस्थान से हैं, वे रजिस्थानी व्यंजनों को बहुत अच्छे से बनाना जानते हैं । इस फ़ूड फेस्टिवल में मेहमानों के लिए मथानी चिल, केर कचारी सागरी लहसुन चटनी मिर्ची टपोरे बाटी, मसाला बाटी, खट्टे मीठा आम का अचार अनानास मुरब्बा, आंवले का मुरब्बा,कटहल आचार, मिश्रित भुजिया, खेर आचार, आंवला अचार, कांजी वरा, लहसुन का अचार, खीचिया पापड़, और पोला पापड़ जैसे स्वादिष्ट व्यंजन मौजूद हैं । हमें उम्मीद है इस बार भी ये फ़ूड फेस्टिवल लोगों को ये खूब पसंद आएगा।”   

 

 

 

 

 

द पार्क इंदौर के एग्जीक्यूटिव सु शेफ पिंटू पासवान ने कहा “हमारी कोशिश है कि हम इस फ़ूड फेस्टिवल में असली राजस्थानी स्वाद परोस पाएं इसलिए हमने शेफ माधव को राजस्थान से बुलाया है । हमारे शेफ को राजस्थान में खाना बनाने का एक लम्बा अनुभव प्राप्त है एवं वे राजस्थानी व्यंजनों को बेहद करीब से जानते हैं, उनके द्वारा ही सभी व्यंजनों को तैयार किया जाएगा। लोगों को स्वाद का दोगुना मजा देने के लिए इस फ़ूड फेस्टिवल मलाई घेवर, अनानास चूरमा, गेहु चूरमा, बेसन चूरमा और गुलाब चूरमा जैसे पकवान मौजूद हैं साथ में जिन मसालों और सामग्रियों का इस्तेमाल किया जा रहा है उनमें अधिकांश राजस्थान से लाई गई है।”

Comments are closed.