आज हिंसा प्रभावित आसनसोल व रानीगंज जाएंगे राज्यपाल, पीड़ितों से कर सकते हैं मुलाकात

कोलकाता ।  पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी शनिवार को हिंसा प्रभावित रानीगंज व आससोल का दौरा करेंगे। पहले राज्य सरकार की ओर से उन्हें सुझाव दिया गया था कि सुरक्षा को मद्देनजर अभी दौरा नहीं करें। इससे वह नाराज भी हुए थे। लेकिन शुक्रवार को राज्य सरकार ने उनके दौरे पर जाने की बात मान ली है।

सब कुछ सही रहा तो वह शनिवार को आसनसोल व रानीगंज के लिए रवाना होंगे। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बारे में शुक्रवार को राजभवन की ओर से बताया गया कि शनिवार दोपहर राज्यपाल कड़ी सुरक्षा के बीच आसनसोल पहुंचेंगे। वहां सर्किट हाउस में वह जिला प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर जानकारी लेने के बाद वह आसनसोल व रानीगंज के हिंसा प्रभावित इलाके में जाएंगे। वहां वह शिविरों में रह रहे हिंसा पीड़ितों से भी मिल सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को रानीगंज में हुई हिंसा में बम लगने से घायल पुलिस उपायुक्त अरविंद दत्त चौधरी को देखने के लिए राज्यपाल बुधवार को ही रानीगंज जाना चाहते थे, लेकिन राज्य प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए सलाह दी थी कि फिलहाल वहां न जाएं।

Comments are closed.