पहले धोखा और फिर प्यार दोनों ने पहुंचाया जीबी रोड, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली । पहले किसी ने नौकरी का लालच देकर धोखे से जीबी रोड स्थित एक कोठे पर बेच दिया। कुछ समय बाद एक व्यक्ति से मुलाकात हुई, तो लगा जिंदगी में प्यार आया है, लेकिन उसने भी जीबी रोड का रास्ता दिखाया। आपबीती सुनाते हुए जीबी रोड से मुक्त कराई गई एक सेक्स वर्कर फूट-फूटकर रो पड़ी। उसे दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने महिला हेल्पलाइन पर मिली शिकायत के बाद छुड़वाया।

पीड़िता मूलरूप से कर्नाटक की रहने वाली है। सात वर्ष पूर्व उसी के पड़ोस में रहने वाला एक व्यक्ति उसे दिल्ली में काम दिलवाने के बहाने लाया था। आरोपी ने उसे कोठा नंबर 50 में बेच दिया। चार वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात अशोक से हुई।

देह व्यापार का काम करवाता था

अशोक ने उसे विश्वास दिलाया कि वह उससे प्यार करता है और शादी करना चाहता है। दोनों लिव-इन में रहने लगे। इसी दौरान पीड़िता को एक बेटा हुआ। आरोप है कि अशोक उससे देह व्यापार का काम करवाता था। जीबी रोड में कोठे पर भेजता था।

पीड़िता के साथ होती थी मारपीट

विरोध करने पर अशोक पीड़िता से मारपीट करता था। उसके रुपये भी छीन लेता। तंग आकर पीड़िता ने मदद के लिए आयोग की महिला हेल्पलाइन पर शिकायत की। पीड़िता अपने बेटे के साथ नई जिंदगी शुरू करना चाहती है।

आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने कहा कि जीबी रोड ऐसी पीड़िताओं से भरा हुआ है। इसे यहां से हटाने के लिए आयोग की कार्रवाई जारी है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.