सुई धागा के लिए वरुण ने 3 महीने तक सीखी सिलाई!

वाईआरएफ की आगामी एंटरटेनमेंट सुई धागा में मौजी उर्फ वरुण धवन ने एक स्थानीय दर्जी का किरदार निभाया हैं. स्क्रीन पर इस भूमिका को पूरी तरह से जीवंत बनाने के लिए, वरुण ने शूटिंग से पहले सुनिश्चित किया कि वे इस रोल के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे सके. इसके लिए उन्होंने बकायदा तीन महीने तक टेलरिंग की ट्रेनिंग भी ली.

वरुण का मौजी के रूप में परिवर्तन ने दर्शकों को काफी आकर्षित किया है. वरुण कहते हैं,”मुझे पता था कि मेरे पास एक काम था. मुझे पता था कि मुझे लोगों के सामने यह साबित करना है कि मैं एक असली मास्टरजी (टेलर) हूं. दर्शन (कॉस्ट्यूम डिजाइनर) और नूर भाई (सेट पर मौजूद दर्जी) ने मेरी बहुत मदद की और मैंने इसे इस कौशल को सीखने के लिए तीन महीने दिए. एक अभिनेता के रूप में, मुझे स्क्रीन पर किसी और की तरह बनने की चुनौती पसंद है.”

वह आगे कहते हैं, “यह बिल्कुल आसान नहीं था. यह शुरू में निराशाजनक था क्योंकि मैं सही से ये काम नहीं कर पा रहा था. कई बार उंगलियों में सुई चुभी. मुझे बहुत खुशी है कि मैंने ये काम किया और मुझे एक नया स्कील सीखने को मिला. मुझे तीन महीने लगे. कभी 2 घंटे या कभी-कभी 4 घंटे तक की क्लास ली ताकि मैं कैमरे के सामने दर्जी का काम विश्वास के साथ कर सकूं. मुझे लगा कि अभिनेता के रूप में मेरी ज़िम्मेदारी है कि शरत ने मुझ पर जो विश्वास किया है, उसे बरकरार रखा जाए. आज मैं सिलाई मशीन पर काम करने में बहुत सहज हूं और शर्ट, पतलून, तकिया जैसी कई चीजें बना सकता हूं. यह देखना अच्छा लगता है कि लोग ट्रेलर देख कर काफी अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे है और मेरे कड़ी मेहनत और कैरेक्टर मौजी को पसंद कर रहे हैं.”

सुई-धागा से अपने ब्लॉकबस्टर दम लगा के हइशा के बाद मनीष शर्मा और शरत कटारिया, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्माता-निर्देशक की जोडी फिर से एक साथ आ रही है. यह फिल्म उस अंतर्निहित उद्यमी भावना को सलाम है, जो भारत के हमारे स्थानीय कारीगरों व युवाओं के पास है.

यह फिल्म आत्मनिर्भरता के जरिए प्यार और सम्मान खोजने को ले कर है. फिल्म में वरुण और अनुष्का शर्मा की जोडी है. अनुष्का फिल्म में एक एम्ब्रोइडर की रोल में है. दोनों शानदार अभिनेता, वरुण और अनुष्का की जोडी पहली बार स्क्रीन पर देखने को मिलेगी. यह निश्चित रूप से 2018 की बहुप्रतीक्षित फिल्म है. यशराज फिल्म्स की एंटरटेनर सुई धागा-मेड इन इंडिया इस साल गान्धी जयंती के ठीक पहले, 28 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

Comments are closed.