फिल्म में अच्छे रोल के लिए मैंने स्ट्रगल किया:राव

मुंबई : अभिनेता गजराज राव ने कहा है कि ऐक्टिंग उनका पहला प्यार है और सर्वाइवल के लिए वह इससे समझौता नहीं करना चाहते थे। फिल्म ‘बधाई हो’ में आयुष्मान खुराना के पिता का किरदार निभाने वाले गजराज ने कहा, ‘सच कहूं तो एक ऐक्टर के तौर पर मैं अपने सर्वाइवल के लिए स्ट्रगल नहीं करना चाहता था।

मैनें अच्छी फिल्म में अच्छे रोल के लिए स्ट्रगल किया है। मैं हमेशा से उस कहानी का हिस्सा बनना चाहता था जिसकी कोई वैल्यू हो और इसके साथ ही मेरी टैलेंटेड लोगों से साथ काम करने की इच्छा थी जहां कि मैं उनसे कुछ सीख सकूं’। ‘ यहां बता दें कि 1994 में ‘बैंडित क्वीन’ से अपना करियर शुरू करने के बाद गजराज ने कई और फिल्मों में काम किया जिनमें ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’, ‘यहां’, ‘आमिर’, ‘ब्लैक फ्राइडे’ और ‘तलवार’ मुख्य हैं।

एक ऐडवर्टाइजिंग प्रफेशनल बनने से पहले गजराज ने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ऐक्टिंग की शिक्षा ली और उसके बाद वह कॉपीराइटिंग और डायलॉग राइटिंग करने लगे। यहां तक की स्ट्रगल के दौरान गजराज ने एक एक्सपोर्ट-इंपोर्ट कंपनी में भी काम किया। गजराज कहते हैं, ‘मैं अपनी फैमिली को यह नहीं बताना चाहता था कि मैं एक क्रिएटिव इंसान के तौर पर स्ट्रगल कर रहा हूं

और आप लोगों को मेरी वजह से गरीबी में जीना पड़ रहा है। इसके साथ ही मैं उन फिल्मों में भी ऐक्टिंग नहीं करना चाहता था जहां मेरे किरदार के लिए कुछ नया न हो। तो इसी तरह बीते 25 सालों में मैंने एक तरीका खोज निकाला है कि अच्छी फिल्मों में महत्वपूर्ण रोल कैसे पाया जाए।

Comments are closed.