मिर्गी- पालतू जानवरों के साथ ही मालिक के लिए क्या है लक्षण जाने

मिर्गी (विकार फिट बैठता है) दोनों पालतू जानवरों के साथ ही मालिक के लिए गवाह है l
मैंने भी अपने 3 साल के जीएसडी कुत्ते में से एक के साथ इसका बहुत नजदीक अनुभव किया है।
नीचे स्पष्ट सिर के साथ स्थिति का निपटारा करने के लिए चीजें हैं जो आपको पहले से रोकथाम और बेहतर इलाज के लिए Siezures के बारे में पता होना चाहिए।
🐶. यह क्या है?
यदि आपका कुत्ता अक्सर फिट बैठता है, तो उसे एक जब्ती विकार हो सकता है इसके लिए एक अन्य नाम मिर्गी है l
अपने कुत्ते के मस्तिष्क में विद्युत गतिविधि के असामान्य, अनियंत्रित फट, बरामद होने के कारण, वह कैसे दिखता है और वह कैसे व्यवहार करता है, प्रभावित करता है। बरामदगी एक चिकोटी या बेकाबू झटकों के समान दिख सकती है और एक मिनट से भी कम समय तक कई मिनट तक रह सकती है।
🐶▪ कुछ सामान्य कारण क्या हैं?
1.Genetic:
कुत्तों की कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में मिर्गी का दौरा करने की संभावना है।
आनुवंशिक मिर्गी सबसे अधिक 10 महीने और 3 वर्ष की उम्र के बीच दिखाई देती हैं।
2. संबंधित बीमारी:
स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं जो कुत्तों को पीड़ित होने से पीड़ित हो सकती हैं, उनमें लिवर रोग, किडनी रोग, एनीमिया, स्ट्रोक, मस्तिष्क कैंसर, रक्तचाप है जो बहुत अधिक (या बहुत कम) और इलेक्ट्रोलाइट समस्याएं हैं।
3. खाद्य एलर्जी
4. यदि आपका कुत्ता कुछ जहरीली निगलना है ऐसा करने से रोकने के लिए सतर्क रहना है और अपने कुत्ते को हानिकारक पदार्थों से दूर रखना है।
इस तरह के मुद्दों से बचने के लिए, जन्म से स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जिसमें शामिल है:
– 45 दिनों से पहले उसकी मां से पिल्ला अलग मत करो
– उचित प्रजनन का पालन करना चाहिए क्योंकि अनुचित प्रजनन के बाद कुत्ते के जीवन में कई स्वास्थ्य समस्याओं के विकास का कारण हो सकता है।
🐶▪ लक्षण क्या हैं?
लक्षणों में  मरोड़ते, मांसपेशियों की चक्कर, चेतना की हानि, लार, चोमिंग, जीभ, या मुंह पर फोमिंग शामिल हो सकते हैं। कुत्ते पक्ष की ओर आते हैं और अपने पैरों के साथ पैडलिंग गति बना सकते हैं। जब्ती के दौरान वे कभी-कभी जहमतें या पेशाब करते थे l
कुछ कुत्तों को परेशान लग सकता है, अस्थिर या भ्रमित हो सकता है, या एक जब्ती से पहले अंतरिक्ष में घूरना। इसके बाद, आपके कुत्ते को भ्रमित किया जा सकता है, अजीब तरह से, या अस्थायी रूप से अंधा हो सकता है वह हलकों में चल सकता है और चीजों में घुमा सकता है। उसकी ठुड्डी पर उसके बहुत सारे लार हो सकते हैं। वह आपको अनजाने में छिपाने या काटने की कोशिश कर सकता है
कुछ मिनटों के लिए आपका कुत्ता आपको पहचानने में सक्षम नहीं हो सकता है आतंक के बाद 20-30 मिनट के अंदर यह सामान्य होने पर आतंक न करें
🐕
कैसे हीलिंग फिट बैठता / दौरे से पीड़ित एक कुत्ते को मदद कर सकता है?
किसी भी प्रकार की असुविधा के कारण पूरे शरीर में ऊर्जा के प्राकृतिक प्रवाह के विघटन का कारण बनता है। और उपचार की प्रक्रिया सभी के बारे में सद्भाव, शरीर और मन में संतुलन बनाने के बारे में है।
क्वांटम हीलिंग, इसकी गति और प्रभावशीलता दोनों में अद्वितीय है, कम समय में उल्लेखनीय परिणाम पैदा करता है। मौलिक स्तर पर सब कुछ ऊर्जा है और इस हीलिंग के आधार पर इस मुद्दे के साथ ऊर्जा स्तर को छोड़कर ही उन्नीस ब्लॉकों को जारी किया जाता है।
क्या उपचार कर सकता है हालत कम गंभीर हो जाती है और कुत्ते को जब्त से वसूली करने की अनुमति देते हैं। यह नियमित आधार पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कुत्ते की एक संतुलित ऊर्जा और स्वस्थ जीवन है, बल्कि एपिसोड के बाद ही। यही कारण है कि मैं कम से कम एक मासिक सत्र की सिफारिश करता हूं जैसे पुराने मुद्दों जैसे मिर्गी जैसे दृश्यमान और लंबे समय के परिणाम देखने के लिए।
भविष्य में बरामदगी को काफी हद तक रोके जाने के लिए क्वांटम एनर्जी हेल्गेंग एक संपूर्ण तनाव reducer के रूप में काम करता है, यह कुत्ते की ऊर्जा को शांत और संतुलित करने में मदद करता है।
मुख्य बात यह है कि आपके कुत्ते को छोड़ देना नहीं है। किसी भी परेशानी से निपटने के लिए इसे अपने प्यार की आवश्यकता होगी और पहले से कहीं ज्यादा मदद मिलेगी। अपने डॉक्टर से सलाह लें और मिर्गी की स्थिति में समग्र दृष्टिकोण लेने के बारे में खुला रहें।
किसी भी प्रश्न के मामले में मेरे साथ जुड़ने के लिए बेझिझक मेल करे :- divinegreetings2892@gmail.com

Comments are closed.