सावधान : अगर ऐसा किया तो ख़राब को जायेगा आपके आईफोन का कैमरा : एपल

न्यूज़ डेस्क : अग्रणी फोन निर्माता कंपनी एपल ने अपने यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है। कंपनी की ओर से सलाह दी गई है कि आईफोन को ज्यादा पॉवर वाली मोटरसाइकिल पर इस्तेमाल करने से बचें। अगर आप ऐसा करते हैं तो संभव है कि आपके आईफोन के कैमरे पर असर पड़े और आप बेहतर फोटो न खींच पाएं। 

 

 

 

 

अपने सपोर्ट पेज पर एपल ने जानकारी देते हुए लिखा है कि हाई पॉवर इंजन वाली मोटरसाइकिल से उठने वाली वाइब्रेशन और तरंगे फोन के कैमरे पर असर डाल सकती हैं। 

 

 

 

कुछ आईफोन में है एडवांस कैमरा 

एपल ने अपने कुछ आईफोन मॉडल में एडवांस कैमरा सिस्टम दिया है। इसके जरिए आप ऑप्टिकल इमेज, स्टेबलाइजेशन और क्लोस्ड लूप ऑटोफोकस तकनीकि से कठिन से कठिन परिस्थिति में भी एक बेहतर फोटो खींच सकते हैं। ये तकनीकि अपने आप किसी भी हलचल, वाइब्रेशन और ग्रैविटी के इफेक्ट को न के बराबर कर देती है, जो एक बेहतर फोटो खींचने में मदद करता है। 

 

 

 

हल्के इंजन वाले वाहनों पर करें इस्तेमाल 

एपल ने कहा है कि उनके आईफोन को हाई पॉवर इंजन पर अटैच न करें। सलाह दी है कि फोन को हल्के इंजन वाले स्कूटर या इलेक्ट्रॉनिक बाइक पर फोन को अटैच कर सकते हैं। अगर आप ज्यादा पावर वाली मोटरसाइकिल पर इस्तेमाल करते हैं तो फोन के OIS और AF सिस्टम खराब हो सकते हैं। 

 

 

 

इन आईफोन में है OIS सिस्टम 

एपल की ओर से बताया गया है कि अगर किसी फोन में OIS सिस्टम है और आप उसे ज्यादा पॉवर वाली मोटरसाइकिल पर इस्तेमाल करते हैं तो उसके OIS सिस्टम पर असर पड़ेगा। एपल के आईफोन 6 प्लस, आईफोन 6s प्लस, आईफोन 7, आईफोन SE 2nd जनरेशन फोन में OIS सिस्टम है। 

Comments are closed.