भारत पे ने अपने व्यापारिक पार्टनर्स के लिए लॉन्च की ‘भारतपे लगाओ, वर्ल्ड कप जाओ’ कॉन्टेस्ट

नई दिल्ली, सितंबर, 13, 2021। व्यापारियों के लिए भारत की अग्रणी फिनटेक कम्पनी भारतपे ने छोटे व्यापारियों को सशक्त बनाने के अपने प्रयास को आगे बढाते हुए, एक इनोवेटिव कॉन्टेस्ट का आयोजन किया है। अपने व्यापारिक साझेदारों के लिए आयोजित की जाने वाली इस प्रतियोगिता को कम्पनी ने नाम दिया  है- ‘भारतपे लगाओ, वर्ल्ड कप जाओ।’ इस अभियान के अंतर्गत भारतपे अपने QR मर्चेंट्स (व्यापारियों) को पूरी तरह कम्पनी के खर्चे पर दुबई की 2 दिन की ट्रिप का आनंद लेने और आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के लिए चीयर करने का अवसर प्रदान कर रहा है। कम्पनी ने देशभर के अपने 400 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों को पुरस्कृत करने की योजना बनाई है। यह कॉन्टेस्ट भारत में 140 से भी अधिक शहरों में जहां भारतपे की उपस्थिति है, वहां जारी रहेगी। कॉन्टेस्ट का समापन 30 सितंबर 2021 को होगा। 

 

 

 

‘भारत पे लगाओ, वर्ल्ड कप जाओ’ कॉन्टेस्ट में तीन मुख्य पड़ाव होंगे। ये पड़ाव भारतपे QR पर TPV या ट्रांजेक्शन्स की संख्या पर आधारित होंगे। व्यापारी 50 ट्रांजेक्शन्स पूरे करने या 25,000 रुपये मूल्य के ट्रांजेक्शन्स सफलतापूर्वक कर लेने पर पहले पड़ाव (माइलस्टोन) पर पहुंचेंगे। इसी तरह 150 ट्रांजेक्शन्स पूरे करने या TPV में 75,000 रु. दर्ज कराने पर दूसरा पड़ाव और 250 ट्रांजेक्शन्स पूरे करने या 125,000 रु. TPV में दर्ज कराने पर व्यापारी तीसरे पड़ाव पर पहुंचेंगे। हर पड़ाव पर सर्च कार्ड्स उपलब्ध होंगे और व्यापारी 1000 तक सुनिश्चित रन प्राप्त कर सकेंगे। वे व्यापारी जो तीसरे पड़ाव को पूरा कर लेंगे उन्होंने दुबई ट्रिप का कम्पनी द्वारा पूरा भुगतान किया हुआ पैकेज पाने का मौका मिलेगा और वे दुबई में आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम को खेलते हुए देख पाएंगे। इस कॉन्टेस्ट के विजेता का चुनाव एक लकी ड्रॉ के द्वारा किया जाएगा तथा इसकी घोषणा अक्टूबर 2021 के पहले हफ्ते में की जाएगी। 

 

 

 

इसके साथ ही व्यापारी अपने कमाए गए रनों को शानदार पुरस्कारों से रिडीम कर सकते हैं। इसके अंतर्गत भारतपे मर्चेंडाइज उपलब्ध होंगे जिसमें एक ऑटोग्राफ किया गया मिनिएचर बैट, ऑटोग्राफ किया गया फुल साइज़ बैट, एक फ्री साइज़ कैप, क्रिकेट जर्सी, लैदर क्रिकेट बॉल, / बिल पेमेंट पर इंस्टेंट डिस्काउंट और अपने पसंदीदा क्रिकेट स्टार से मिलने का अवसर, आदि जैसे उपहार शामिल हैं।  

 

 

 

इस कैम्पेन के बारे में अधिक जानकारी देते हुए, श्री निशांत जैन, चीफ बिजनेस ऑफिसर, भारतपे, ने कहा-‘व्यापारी हमारे काम का महत्वपूर्ण और अभिन्न हिस्सा हैं। हम सर्वश्रेष्ठ इन-क्लास फिनटेक उत्पादों के साथ छोटे व्यापारियों और किराना दुकान मालिकों को सशक्त बनाने के अपने विचार के लिए प्रतिबद्ध हैं। ये वे फिनटेक उत्पाद हैं जो इन व्यापारियों के व्यवसाय में वृद्धि का कारण बन सकते हैं। हम समय समय पर अपने टॉप प्रदर्शन करने वाले मर्चेंट्स को पुरस्कृत करने के लिए इनोवेटिव कैम्पेन्स चलाते रहते हैं और व्यापारियों के साथ अपनी साझेदारी को और मजबूत बनाते हैं। इस वर्ष की शुरुआत में हमने देश के 10 उभरते शहरों में, 3 माह लंबी फेस्टिव बोनान्जा कॉन्टेस्ट के अंतर्गत 673 सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों को पुरस्कृत किया था। अब चूंकि सभी व्यवसाय आने वाले त्योहारों के मौसम के स्वागत के लिए तैयार हैं,ऐसे में हम अपने सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों को यूएई में भारतीय टीम को आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप खेलते हुए देखने का अवसर देना  चाहते थे। हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि क्रिकेट हमारे देश के सबसे अधिक लोकप्रिय खेलों में से एक है और इसलिए ही ‘भारतपे लगाओ, वर्ल्ड कप जाओ’ को दुबई की ट्रिप के साथ हमारे सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों को पुरस्कृत करने के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

 

 

 

हमें विश्वास है कि यह प्रतियोगिता   हमारे व्यापारियों के साथ हमारे जुड़ाव को और मजबूत बनाएगी। हमें आशा है कि हम कम से कम 5 मिलियन व्यापारियों को इस अभियान कर साथ जोड़ पाएंगे। आने वाले समय में हम अपने 7.5 मिलियन व्यापारिक साझेदारों को सशक्त बनाने और उनके प्रदर्शन की सराहना के लिए ऐसी और भी कॉन्टेस्ट लेकर आएंगे।’

 

 

 

वर्तमान में यह कॉन्टेस्ट, भारत के टियर-1,टियर-2 और टियर-3 शहरों में जारी है। इसमें हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली एनसीआर, मुम्बई, कोलकाता और चेन्नई जैसे मेट्रो शहर भी शामिल हैं। इसके साथ ही तेजी से उभरते शहर जैसे पुणे, जयपुर, भोपाल, इंदौर, लखनऊ, चड़ीगढ़, अहमदाबाद आदि भी इसमें शामिल हैं। इतना ही नही, यह कॉन्टेस्ट विशाखापट्टनम, वडोदरा, वारंगल, नागपुर, इलाहाबाद, कानपुर, विजयवाड़ा, औरंगाबाद, वाराणसी, नासिक, देहरादून, कोच्चि, मैंगलोर, मैसूर, आगरा, लुधियाना, मेरठ, सूरत, जालंधर, गोरखपुर, पटना, गुवाहाटी, त्रिवेंद्रम, भुवनेश्वर, कोयम्बटूर तथा मदुरै आदि जैसे शहरों में भी जारी है। 

 

 

 

गौरतलब है कि पिछले वित्तीय वर्ष में भारतपे उल्लेखनीय वृद्धि का साक्षी बना है। इसके अंतर्गत कम्पनी ने पेमेंट्स में 5 गुनी और लैंडिंग बिजनेस में 10 गुनी वृद्धि दर्ज की है। देश की डिजिटल इंडिया स्टोरी में एक नया अध्याय लिखते हुए भारतपे, भारत में अपने सुरक्षित डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्सचर और अपनी  क्रेडिट पेशकश के साथ देश में व्यापारियों को सशक्त बनाने के अपने इरादे सहित  मेट्रो सिटीज से आगे अन्य शहरों की ओर भी सफलतापूर्वक तेजी से विस्तार पा रहा है। हाल ही में *भारतपे ने 2.85 बिलियन यूएस डॉलर्स के वेल्युएशन पर 370 मिलियन यूएस डॉलर्स के सीरीज़ E फंड रेज़ के साथ यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हो चूका हैं।

 

 

 

भारतपे अब भारत में टॉप 5 सर्वाधिक वैल्यू वाले फिनटेक स्टार्टअप्स में से एक है और भारत मे किसी भी स्टार्टअप के लिए सबसे मजबूत कैप टेबल्स में से एक बन चुका है। 

 

 

 

 

Comments are closed.