आशा भोसले का बर्थडे स्पेशल, ‘टाइमलेस आशा‘

ज़ी क्लासिक प्रस्तुत करता है ‘टाइमलेस आशा‘ के साथ
आशा भोसले का बर्थडे स्पेशल, 8 सितंबर को षाम 7 बजे

करीब 7 दशकों से ज्यादा समय गायन को समर्पित करने वाली वरिष्ठ गायिका आशा भोसले का नाम गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। वे वर्ष 1947 से लेकर अब तक संगीत के इतिहास की सबसे ज्यादा रिकॉर्ड की जाने वाली गायिका हैं। उन्होंने 20 से ज्यादा भारतीय भाषाओं में सबसे ज्यादा सोलो, डुएट और कोरस गाने गाए हैं। अब ज़ी क्लासिक ‘वो जमाना करे दीवाना’ की अपनी ब्रांड विचारधारा के साथ 8 सितंबर को षाम 7 बजे ‘टाइमलेस आशा’ नाम के एक यादगार कॉन्सर्ट के जरिए इस लिविंग लीजेंड का 84वां जन्मदिन मना रहा है।

 

इस समारोह में फिल्म और संगीत जगत के कई युवा कलाकार मौजूद रहे जिनमें मशहूर संगीतकार, गायक और एक्टर्स शामिल हैं। सादगी और सुंदरता की मूरत आशा भोसले अपने शानदार काम के लिए जानी जाती हैं, जिसमें हिन्दी और प्रांतीय भाषाओं के गानों के अलावा लोकप्रिय संगीत, गजल, पारंपरिक भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोक गीत, कव्वाली और रवीन्द्र संगीत शामिल हैं।

इस शाम हिन्दी सिनेमा और संगीत जगत के अनेक दिग्गज मौजूद थे। इनमें पंडित शिवकुमार शर्मा, पंडित हरिप्रसाद चैरसिया, डिंपल कपाड़िया, जीनत अमान, हेलन, तब्बू, बिंदु, जया प्रदा, मौसमी चटर्जी, लीना चंदावरकर, अमित कुमार, कुमार सानू, शान, उदित नारायण, अल्का याग्निक और कई अन्य हस्तियां मौजूद थीं। इसके अलावा राज्य सभा सांसद श्री शरद पवार और उनकी पत्नी प्रतिभा पवार भी इस मौके पर मौजूद थीं।

महेश तिलेकर के निर्माण में बने इस सितारों से सजे कार्यक्रम को आकर्षक सिंगर एवं एक्टर आयुष्मान खुराना ने होस्ट किया। ज़ी क्लासिक के ‘टाइमलेस आशा’ में स्वयं आशा भोसले भी मौजूद थीं जिन्होंने कुछ शानदार परफॉर्मेंस भी देखीं। लंबे समय बाद वापसी करने वालीं उर्मिला मातोंडकर ने गणेश आरती पर परफॉर्म करके कार्यक्रम की शुरुआत की। जबर्दस्त डांस के साथ इस एक्ट्रेस ने एक यादगार परफॉर्मेंस दी। कोरियोग्राफर और डांसर टेरेंस लुइस ने एक्ट्रेस राधिका आप्टे के साथ मिलकर एक रोमांटिक कपल डांस परफॉर्मेंस दी।

आशाजी ने बहुत से मुजरा गीत भी गाए हैं। इन्हीं गीतों पर माही विज ने पूरी नजाकत के साथ परफॉर्म किया। स्लो मोशन के मास्टर – राघव ने प्रोणीता के साथ मिलकर एक जबर्दस्त एक्ट प्रस्तुत किया, वहीं आधुनिक डांसर शक्ति मोहन ने आशाजी के गाए कुछ आइटम नंबर्स पर डांस किया। प्रतिभाशाली सिंगर्स मोनाली ठाकुर और अंतरा मित्रा ने अपनी दिल छू लेने वाली आवाज से आशाजी को विशेष सम्मान दिया। आशा भोसले के रोमांटिक गानों पर रोमांस और डांस के बिना आप बॉलीवुड को परिभाषित नहीं कर सकते हैं और इसीलिए डांस इंडिया डांस स्टार्स वैष्णवी और मन्नान ने उनके रोमांटिक गीतों पर डांस प्रस्तुत किया। इस मौके पर अपने स्लिम अवतार में नजर्र आइं भूमि पेडणेकर ने भी एक खास डांस प्रस्तुत किया।

अंत में खूबसूरत लॉरेन गॉटलिएब ने भी आशा ताई के सम्मान में कुछ मस्त धुनों पर कदम थिरकाए।
इस अवसर पर मौजूद आशा भोसले ने कहा, ‘‘मैंने अपना जन्मदिन हमेशा अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ मनाया है। मैं इस बात के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं कि ज़ी क्लासिक ने मेरा जन्मदिन मनाने के लिए यह विशेष कॉन्सर्ट आयोजित किया। आज के युवा गायकों को मेरे गानों पर इंडस्ट्री के मेरे शुभचिंतकों के सामने परफॉर्म करते देखना दिल छू लेने वाला अनुभव है। मैंने इस शाम का पूरा आनंद लिया। इस कार्यक्रम का खास पल वह था जब वो तमाम एक्ट्रेस जिनके लिए मैंने अब तक गाने गाए हैं, वो एक साथ एक मंच पर नजर्र आइं।’’

Comments are closed.