रांची में सेना भर्ती रैली के लिए इन बातों का रखिए ध्यान

रांची। रांची के मोरहाबादी स्थित आर्मी ग्राउंड में थल सेना में भर्ती के लिए रैली 4 अक्टूबर से शुरू हो रही है। चार व पांच अक्टूबर को हवलदार पद के लिए रैली होगी। इसमें झारखंड के अलावा बिहार के युवा भी भाग लेंगे। इसके बाद छह अक्टूबर से झारखंड के लिए जिलावार भर्ती रैली होगी। इन सभी में वही युवा भाग लेंगे जिन्होंने पूर्व में रजिस्ट्रेशन कराया है।

दौड़ के लिए ग्राउंड में प्रवेश सुबह तीन बजे से होगा। आधार कार्ड लाना अनिवार्य किया गया है। प्रवेशपत्र वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.ज्वाइनइंडियनआर्मी.निक.इन से डाउनलोड कर प्रिंट निकाल सकते हैं। प्रवेशपत्र लेजर प्रिंटर से ही प्रिंट कराएं। उसे लेमिनेट नहीं कराएं। इसमें दिए गए समय, तारीख पर बहाली में पहुंचे। साथ ही, सभी आवश्यक कागजात की मूल कॉपी व छायाप्रति लाना जरूरी है।

इन बातों का रखें ध्यान

-परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले पहुंचें।

-अभ्यर्थी मतदाता पहाचान-पत्र, आधार कार्ड, ड्राइवंग लाइसेंस, पासपोर्ट में से कोई एक फोटोयुक्त पहचान-पत्र अपने साथ रखें तथा परीक्षा के समय मांगे जाने पर उसे प्रस्तुत करें।

-कैलकुलेटर, पेजर, मोबाइल फोन, डिजिटल डायरी, लॉक बुक, इयर फोन, ब्लू टूथ अथवा कोई अन्य संचार यंत्र या इलेक्ट्रोनिक उपकरण के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करें।

-अभ्यर्थी को ओएमआर उत्तर पुस्तिका में रौल नंबर, प्रश्न पुस्तिका संख्या और प्रश्न पुस्तिका कोड के लिए दिए गोलों को रंगना होगा।

-वस्तुनिष्ठ बहुविकल्पीय प्रश्नों के गलत उत्तर के लिए निगेटिव अंक होंगे।

20 अक्टूबर से मिलेगा प्रवेशपत्र

संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा 29 अक्टूबर, 50 120 19 व 26 नवंबर को होगी। इसके लिए प्रवेशपत्र 20 अक्टूबर से आयोग की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.जेएसएससी.इन पर उपलब्ध होगा। परीक्षार्थी उक्त तिथि से प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

News Source: jagran.com

Comments are closed.