21 हजार हनुमान भक्तों ने एक साथ किया सुंदरकांड पाठ, भिलाई में बना दो-दो विश्व रिकार्ड

भिलाई, 30जनवरी। सुंदर कांड के पाठ ने आज नया इतिहास रच दिया। 21 हजार हनुमान भक्तों ने एक साथ पाठ किया। सुंदरकांड ने दो-दो वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम किया। सुंदरकांड पाठ के लिए 21 हजार आसन तथा एक साथ 21 हजार लोगों ने दोनों हाथ उठाकर जयकारा लगाया।

यह वर्ल्ड रिकार्ड बन गया। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद गोल्डन बुक आप वर्ल्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र दिया गया। भिलाई में सुंदर कांड का पहला आयोजन था। भीड़ भी जबरदस्त जुटी थी। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे।
सुंदरकांड के पाठ के लिए भिलाई के जयंती स्टेडियम के सामने आठ एकड़ मैदान में भव्य पंडाल सजाया गया था। पंद्रह दिन पूर्व से आयोजन की तैयारी चल रही थी। आयोजन को लेकर सांसद विजय बघेल ने सभी कार्यकर्ताओं को अलग अलग जिम्मेदारी सौंप दी थी। शाम साढ़े चार बजे से सुंदर पाठ का आयोजन शुरू हुआ। साढ़े छह बजे सुंदरकांड पाठ का समापन हुआ।

सांसद ने गाया भजन, विश्व रिकार्ड के लिए सभी को दी बधाई
सुंदरकांड पाठ बाद सांसद विजय बघेल ने सुख के सब साथी सुख में ना कोय भजन प्रस्तुत किया। आयोजन में हिस्सा लेने हेतु निश्शुल्क पंजीयन की व्यवस्था की गई थी। सांसद विजय बघेल ने गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करने के लिए सभी आयोजकों कार्यकर्ताओं को बधाई दी। पुलिस प्रशासन, समस्त समाज के प्रमुखों का आभार व्यक्त किया।

रिकार्ड का प्रमाण पत्र दिया गया
भिलाई के सुंदरकांड पाठ में एक ही दिन दो-दो वर्ल्ड रिकार्ड बने। बताया जा रहा है कि विश्व में पहली बार सुंदरकांड पाठ के लिए 21 हजार आसन लगाए गए थे। इसके लिए भी गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र मिला। दूसरा रिकार्ड बना जब 21 हजार लोगों ने एक साथ दोनों हाथ उठाकर जयकारा लगाया। इसके लिए भी गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र दिया गया। गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड के मनीष विश्नोई ने सांसद विजय बघेल को दो दो वर्ल्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र सौंपा। इसके लिए सांसद ने सुंदरपाठ में शामिल सभी लोगों का आभार जताया।।।

Comments are closed.