वालमार्ट ने भारत में कारोबार के 8 साल पूरे किए

Û भारत में वालमार्ट इंडिया का पहला स्टोर अमृतसर, पंजाब में 29 मई 2009 को खुला था
Û सभी बैस्ट प्राइस स्टोर्स पर 30 जून तक आठवीं सालगिरह का उत्सव मनाया जाएगा
Û शानदार उत्पाद और आॅफर पेष किए जाएंगे; लक्की ड्राॅ और बम्पर ईनाम जीतने के मौके होंगे
Û बम्पर प्राइज़ में शामिल होंगे एलईडी टीवी और मोटरसाइकिल

नई दिल्ली, 29 मई 2017ः वालमार्ट स्टोर्स इंक., की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी वालमार्ट इंडिया ने भारत में अपने कारोबार के 8 साल पूरे कर लिए हैं, इस अवसर पर कंपनी ने ’सालगिरह का जष्न’ शुरु किया है। देष भर में मौजूद वालमार्ट इंडिया के बैस्ट प्राइस माॅडर्न व्होलसेल स्टोरों में 30 जून 2017 तक जोषोखरोष से उत्सव मनाया जाएगा।

पहले बैस्ट प्राइस स्टोर का अमृतसर में मई 2009 में भव्य उद्घाटन हुआ था। सालगिरह के इस शानदार जष्न में भी वैसी ही नवीन स्फूर्ति व जोष को पुनः सजीव कर दिया है। वालमार्ट ने ग्राहकों के लिए न केवल आकर्षक आॅफरों और मर्चेंडाइज़िंग की जो रेंज प्रस्तुत की है बल्कि लक्की ड्राॅ भी रखा है जिसमें भाग ले कर ग्राहक बम्पर ईनाम जीत सकतें हैं।

स्टोर से 300 ’स्पार्क’ आइटमों से कोई भी तीन आइटमों की खरीद पर सदस्यों को डिस्काउंट वाउचर मिलेंगे जिन्हें बुक मायश्षो डाॅटकाॅम ;इववाउलेीवूण्बवउद्ध पर भुनाया जा सकता है। कोई भी तीन स्पार्क आइटम खरीदने वाले सदस्यों के लिए दिन में हर तीन घंटे पर चार लक्की ड्राॅ होंगे जिनमें 1000 रुपए के लक्की वाउचर जीतने का मौका मिलेगा तथा इसके अलावा सप्ताह में दो और लक्की ड्राॅ होंगे जिनमें ब्रांडेड टीवी सैट जीते जा सकेंगे और एक बम्पर ड्राॅ होगा जिसमें मोटरसाइकिल पुरस्कार में दी जाएगी। ये सभी ड्राॅ सभी सदस्यों के लिए होंगे। विजेताओं की घोषणा 30 जून को होगी।

वालमार्ट इंडिया के अध्यक्ष व सीईओ कृष अय्यर ने कहा, ’’भारत में अपने स्टोर कारोबार के 8 शानदार साल पूरे करने पर, हम बहुत उत्साहित हैं। अपने सभी बैस्ट प्राइस स्टोर्स में वर्षगांठ का उत्सव मनाते हुए हम इस जश्न के जरिए अपने सभी उपभोक्ताओं, आपूर्तिकर्ताओं, किसानों, कर्मचारियों, स्थानीय समुदायों व सरकारों का भी शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिनका सहयोग और समर्थन हमें निरंतर प्राप्त होता रहा है। इन वर्षों में हमने न केवल मजबूत भागीदारियां की हैं बल्कि हमने स्थानीय अर्थव्यवस्था में भी योगदान दिया है; इस हेतु हमने नौकरियां उत्पन्न की हैं और अपना 95 प्रतिशत मर्चेंडाइज़ हम स्थानीय स्तर पर लघु व मध्यम उद्योगों, छोटे व सीमांत किसानों तथा क्षेत्रीय आपूर्तिकर्ताओं से हासिल करते हैं।

पर्यावरण के प्रति हमारी गहरी प्रतिबद्धता है और इसीलिए हमने ऊर्जा व पानी के इस्तेमाल में पर्यावरण के अनुकूल पद्धतियों द्वारा अपने स्टोरों का निर्माण किया है। हमने तय किया है कि 50 प्रतिशत ऊर्जा नवीकरणीय ऊर्जा साधनों से प्राप्त की जाएगी इसके लिए हमने सभी स्टोरों में सौर पैनल लगाए हैं; हमने अपने सभी स्टोरों में पुराने ढंग की ट्यूबलाइटें हटा कर एलईडी लाइटें लगा दी हैं; सभी स्टोरों में हो रही ऊर्जा की खपत पर निगाह रखी जाती है ताकि ऊर्जा बचत के मामले में हम भारतीय इंडस्ट्री बेंचमार्क के करीब पहुंच सकें या उससे बेहतर कर सकें; अपने सभी आगामी स्टोरों में एचवीएसी/रैफ्रिजरेशन प्रणाली में 15 से 20 प्रतिशत ऊर्जा कुशलता लाने का हमारा लक्ष्य है; तथा हमारे सभी स्टोर ज़ीरो-डिस्चार्ज युनिट हैं और 100 प्रतिशत ट्रीटमेंट किया हुआ पानी उपयोग करते हैं।

अपने डायरेक्ट फार्म प्रोग्राम के जरिए हमने किसानों के संग अपने संबंध को पुख्ता किया है। हम उन्हें उत्पादकता बढ़ाने एवं संवहनीय कृषि विधियों के बारे में परामर्श व मार्गदर्षन देते हैं तथा जहां भी मुमकिन हो हम सीधे उन्हीं से उपज खरीदते हैं। इससे किसानों व उपभोक्ताओं दोनों को ही लाभ होता है क्योंकि ग्राहकों को ताजा उपज मिलती है और किसानों को बेहतर कीमतें।

देष में महिला सषक्तिकरण के लिए हम गहराई से समर्पित हैं और विभिन्न कार्यक्रमों जैसे वुमन इन फाम्र्स, वुमन इन फैक्ट्रीज़, वुमन इन बिज़नेस, वुमन इन रिटेल और वुमन इन द वर्कप्लेस के जरिए हमने महिलाओं के आर्थिक सषक्तिरण हेतु अपनी प्रतिबद्धता में काफी इजाफा किया है।

जैसे-जैसे देष में हम अपना परिचालन बढ़ा रहे हैं हम भारतीय बाजार के प्रति समर्पित बने हुए हैं और ग्राहकों को पैसा बचाने व बेहतर जीने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम आषा करते हैं कि और अधिक स्टोर खोल कर हम इस मिषन को कामयाब बनाएंगे।’’

Comments are closed.