वालमार्ट इंडिया ने ऐक्सक्लूसिव जीएसटी टोल फ्री हैल्पलाइन लांच की

वालमार्ट इंडिया ने अपने किराना सदस्यों के लिए ऐक्सक्लूसिव जीएसटी टोल फ्री हैल्पलाइन लांच की

 वालमार्ट इंडिया के किराना और रिसैलर सदस्य जीएसटी संबंधी सभी सवालों के लिए 0120-4878888 पर डायल कर सकते हैं
 विषेषज्ञों की टीम हिंदी, तेलुगु, पंजाबी, मराठी व अंग्रेजी में मार्गदर्षन व सलाह देंगे

नई दिल्ली, 7 जून 2017ः 1 जुलाई से लागू होने जा रहे गुड्स एंड सर्विसिस टैक्स (जीएसटी) के बाद हमारे किराना व अन्य रिसैलर बिना परेषानी के नए कराधान को अपना सकें और उनके कारोबार में कम से कम व्यवधान पड़े -यह सुनिष्चित करने हेतु वालमार्ट इंडिया ने उनके लिए एक ऐक्सक्लूसिव जीएसटी टोलफ्री हैल्पलाइन शुरु की है।

यह हैल्पलाइन हमारे अनमोल सदस्यों के लिए स्थापित की गई है जहां उनके सवालों के जवाब दिए जाएंगे, संदेहों को दूर किया जाएगा और नए कराधान की बारीकियों को समझाया जाएगा। यह हैल्पलाइन 0120-4878888 वन स्टाॅप क्वैरी रिज़ोल्यूषन सेंटर के तौर पर काम करेगी जहां प्रषिक्षित स्टाफ और विषेषज्ञ जीएसटी संबंधी सभी सवालों के जवाब देंगे। हमारे सभी किराना सदस्यों को यह करना है कि वे इस हैल्पलाइन नंबर को डायल करें और अपना विषिष्ट सदस्यता क्रमांक बताएं।

वालमार्ट इंडिया के प्रेसिडेंट व सीईओ कृष अय्यर ने कहा, ’’जीएसटी कोई कर सुधार नहीं है बल्कि यह कारोबार करने का पूरी तरह एक नया तरीका है। इसके अमल में आने के बाद छोटे और बड़े सभी कारोबारों के लिए जीएसटी को अपनाना अनिवार्य हो जाएगा। वालमार्ट इंडिया में हमारी टीमें वक्त रहते जीएसटी हेतु 100 प्रतिषत तैयार रहने के लिए परिश्रमपूर्वक काम कर रही हैं और हमारे सहयोगी नई व्यवस्था में सहजता से प्रवेष कर सकें इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हमारा टोलफ्री हैल्पलाइन सर्विस नेटवर्क जीएसटी के विषय पर एक अभिनव व अग्रणी पहल है तथा इस पूरे परिवेष में यह एक अहम उत्प्रेरक साबित होगा। जीएसटी अनौपचारिक क्षेत्र पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा और उद्यमिता में नई ऊर्जा के प्रवाह में मददगार होगा। हमें विष्वास है कि छोटे रिसैलर एवं किराना अपने कारोबार का पैमाना बढ़ाने में सक्षम होंगे। हम जो भी कार्य करते हैं उसमें अपने ग्राहकों को केन्द्र में रखते हैं, इसलिए बैक-ऐंड और फ्रंट-ऐंड पर यह प्रक्रिया अमल में आ जाने से उपभोक्ताओं पर सकारात्मक असर पड़ेगा।’’

इस हैल्पलाइन में विषषज्ञों का समूह है जो पंजीकरण, कर भुगतान, मूल्यांकन, इनपुट टैक्स क्रैडिट, रिफंड आदि विभिन्न पहलुओं पर हमारे सदस्यों के सवालों का समाधान पेष करेंगे। नोएडा स्थित इस हैल्पलाइन में एक दिन में 2500 सवालों को संभालने की क्षमता है तथा यह सेवा हिंदी, तेलुगु, पंजाबी, मराठी व अंग्रेजी में उपलब्ध है। हमारे सदस्य अपने सवाल पदकपंुनमतपमे/ूंसउंतजण्बवउ पर भी ईमेल कर सकते हैं।

इन कोषिषों के तहत वालमार्ट इंडिया ने लघु व मध्यम आपूर्तिकर्ताओं के लिए कार्यषालाओं की एक श्रंृखला भी शुरु की है जिससे वे अपने जीएसटी अनुपालन स्तर की समीक्षा कर सकें और इस बदलाव के लिए तैयार हो सकें।

Comments are closed.