टीवाईजीआर बाजार का विस्तार करते हुए इंदौर पहुंचा

टीवाईजीआर बाजार का विस्तार करते हुए इंदौर पहुंचा
इनोवेशन संचालित स्टार्टअप को नैस्काॅम और फेसबुक ने पूरी दुनिया में पहचान दिलाई
अपनी देषव्यापी विस्तार योजनाओं के तहत भारत में स्थित क्रांतिकारी आॅम्नी-ट्रांसपोर्ट एप्प, टीवाईजीआर, ने इंदौर, मध्यप्रदेष में अपने पैसेंजर वर्टिकल का लाॅन्च किया। अपनी प्रारंभिक श्रृंखला के तहत इस प्लेटफाॅर्म पर 500 से अधिक कैब्स होंगी, जो क्षेत्र में एण्ड-ट-एण्ड कैब्स की मांग को पूरा करेंगी। टीवाईजीआर का इनोवेषन संचालित बिज़नेस माॅडल पूरी दुनिया में नैस्काॅम के द्वारा सम्मानित किया गया है, जिसका एफबी स्टार्ट के द्वारा फेसबुक ने भी समर्थन किया है।
टीवाईजीआर कैब्स प्रीमियम सेवाओं जैसे वाईफाई एक्सेसिबिलिटी, कार्ड और डिजिटल वाॅलेट आधारित पेमेंट्स के साथ मल्टिपल पेमेंट विकल्प तथा प्रायरिटी पिकअप्स के साथ आती हैं। टीवाईजीआर में यात्रियों को किसी अन्य को पैसा नहीं देना होता है और वो नियत दर, अनुमानित किराए, मीटर या तय किए गए मूल्य पर वाहन चालक को सीधे पैसे का भुगतान कर सकते हैं। यह प्लेटफाॅर्म कैष की कमी वाले नाॅन-टीवाईजीआर यात्रियों को रास्ते में ही एप्लीकेषन डाउनलोड करके टीवाईजीआर-अफिलिएटेड कैब को कैषलेस भुगतान करने में भी समर्थ बनाता है। इस प्लेटफाॅर्म पर काफी स्थिरता है और यह किराए का सही अनुमान प्रदान करता है, जो पूरे साल हर समय एक समान रहता है।
टीवाईजीआर के संस्थापक व सीईओ, आदित्य पोद्दार ने कहा, ‘‘हमारा पूरा केंद्रण अपने ग्राहकों को पारदर्षी मूल्यों, लचीली कस्टमर-केंद्रित सेवाओं तथा अतुलनीय अनुभव के साथ प्रीमियम सेवाएं प्रदान करने पर है। दूसरी तरफ हमारा प्लेटफाॅर्म कैब चालकों और परिवहन नेटवक्र्स की समस्याओं को समझकर उनका समाधान भी करता है। इसके परिणामस्वरूप यात्रियों और वाहन चालकों को सुगम सेवा डिलीवरी और सतत ईकोसिस्टम प्राप्त होता है। हम इंदौर में सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं, जो लोगों के बीच हमारी सेवाओं की जानकारी फैलने के साथ लगातार बढ़ेगी।’’
टीवाईजीआर एक लाॅजिस्टिक्स प्लेटफाॅर्म है, जो पी.डी.एल.एस (पैसेंजर, डिलीवरी, लाॅजिस्टिक्स एवं स्पेषियल्टी) माॅडल पर काम करता है। इसके इंट्रा और इंटर-सिटी बी2बी एवं बी2सी लाॅजिस्टिक्स समाधानों में कैब्स, आॅटो रिक्षा, मोटरसाईकल्स, षटल और डिलीवरी वैन, ट्रक एवं ट्राॅलर्स, लक्ज़री वाहन, कोच, लाईमुज़ीन, तथा इमरजेंसी समाधान जैसे एंबुलैंस एवं पैकर्स और मूवर्स षामिल हैं। इंदौर में अपने पैसेंजर वर्टिकल के लाॅन्च के बाद यह प्लेटफाॅर्म अब मुंबई, रायपुर, रांची और बैंगलुरू में प्रारंभ करेगा और कनाडा, स्पेन तथा ग्रीस आदि देषों में भी अपना प्रसार करेगा।

 

Comments are closed.